नए सिरे से प्रशासनिक जमावट! अब तक बदले गए 38 जिलों के कलेक्टर, अब अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों की बारी | Fresh Administrative Coagulation! Collector of 38 districts changed so far

नए सिरे से प्रशासनिक जमावट! अब तक बदले गए 38 जिलों के कलेक्टर, अब अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों की बारी

नए सिरे से प्रशासनिक जमावट! अब तक बदले गए 38 जिलों के कलेक्टर, अब अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों की बारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 12, 2021/12:48 pm IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने धीरे-धीरे कर जिलों में नए सिरे से प्रशासनिक जमावट कर दी है पिछले ग्यारह महीने में 38 जिलों के कलेक्टर बदले जा चुके हैं अभी कुछ और कलेक्टर मुख्यमंत्री की हिट लिस्ट में हैं तो साथ ही मुख्यमंत्री की नजर अब मंत्रालय के कामकाज पर भी है ऐसे में मंत्रालय में विभाग प्रमुख यानी एसीएस और प्रमुख सचिवों की जिम्मेदारियों में बड़े स्तर पर बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल चार अधिकारी बतौर प्रमुख सचिव पदोन्नत हुए हैं लेकिन उन सभी को यथावत रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः इस पद्धति से आयोजित की जाएंगी हाई और हायर सेकेण्ड्री कक्षाओं की परी…

मैदानी पदस्थापना के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय और मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा अधिकारियों के प्रदर्शन का लगातार आकलन किया जा रहा है.. हर माह दिए जाने वाले लक्ष्य के आधार पर रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है, इससे कलेक्टर की स्थिति का पता चल रहा है.. मुख्यमंत्री अपने स्तर पर भी फीडबैक ले रहे हैं, इसी आधार पर जिलों में परिवर्तन किए गए हैं.. कुछ कलेक्टर और बदले जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः जिला कलेक्टर संजय गुप्ता लगवाया कोरोना का टीका, कहा- वैक्सीनेशन के बाद नहीं हुई कोई परेशानी

उधर मंत्रालय में भी अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर पर परिवर्तन प्रस्तावित है, इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द निर्णय ले सकते हैं। इस पूरे मामले में मंत्री किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं, वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का कहना है कि यह मुख्यमंत्री का विषय है। सरकार की इस तैयारी पर विपक्ष ने निशाना साधा है… पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि सरकार को अफसरों पर भरोसा नहीं है… इसलिए लगातार तबादले किए जा रहे हैं… लेकिन तबादलों से कुछ नहीं होगा… सरकार को काम का पेटर्न बदलना होगा।

ये भी पढ़ेंः पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने वाला बर्खास्‍त सिपाही साथी समेत गिरफ्तार