म्हारी छोरियां, छोरों से कम हे के.. | girls learning Wrestling in Indore

म्हारी छोरियां, छोरों से कम हे के..

म्हारी छोरियां, छोरों से कम हे के..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 7, 2017/4:38 am IST

इंदौर में जिस महिला पहलवान ने अनुष्का शर्मा को फ़िल्म सुल्तान में पहलवानी के गुर सिखाए थे। वे अब इंदौर में नई महिला पहलवानों की फौज तैयार करने में जुटी हैं। इंदौर की बेटियां भी जमकर पसीना बहा रही हैं. उनका सपना है कि वे भी रिंग में उतरें और देश के लिए सोने का मेडल लायें.

सुनहरे पर्दे पर रील लाइफ में सुल्तान की आरफा को कुश्ती का दांव-पेंच सिखा चुकी नीलिमा बौरासी इन दिनों इंदौर में व्यस्त हैं. नीलिमा यहां 8 साल से 18 साल तक की बेटियों को पहलवानी के गुर सिखा रही है. और इंदौर की बेटियां भी आगे चलकर रेसलिंग में भी अपना भविष्य तलाश रही है. यहां बेटियां रोज सुबह-शाम पहलवानी के दांव पेंच सीख खुद को मजबूत कर रही है.

मध्य प्रदेश में यह पहला मौका है. जब इतनी बड़ी संख्या में लड़कियां अखाड़े में कुश्ती के गुर सीख रही है. नीलिमा इंदौर की 50 से ज्यादा ऐसी लड़कियों को पहलवानी के गुर सीखा रही है. वहीं इंदौर की बेटियां भी रिंग में जमकर पसीना बहा रही है. क्योंकि अब ये किसी भी मुकाबले में लड़कों से पीछे नहीं रहना चाहती है. लड़कियां रेसलिंग को सेल्फ डिफेंस के लिए भी बेहद जरूर मानती है.

सुल्तान और दंगल जैसी फिल्में आने के बाद लड़कियों में रेसलिंग को लेकर दिलचस्पी बढ़ी है. बात साफ है. अब देश की बेटियां चूल्हा-चौका और सिलाई कढ़ाई छोड़. रिंग में अच्छे-अच्छे को चुनौती देने को तैयर है.

 

 
Flowers