हाथरस मामले में एसआईटी जांच पूरी, मीडिया को पीड़िता के गांव में प्रवेश की दी गई अनुमति | Hathras case: Official says SIT probe completed, media allowed to enter victim's village

हाथरस मामले में एसआईटी जांच पूरी, मीडिया को पीड़िता के गांव में प्रवेश की दी गई अनुमति

हाथरस मामले में एसआईटी जांच पूरी, मीडिया को पीड़िता के गांव में प्रवेश की दी गई अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 3, 2020/7:42 am IST

हाथरस, तीन अक्टूबर (भाषा) हाथरस में 19 वर्षीय किशोरी के कथित सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी मौत के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी तफ्तीश पूरी कर ली है। हाथरस प्रशासन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने पीड़िता के गांव में मीडिया के प्रवेश पर लगी रोक भी हटा ली है। एक दिन पहले ही एसआईटी जांच जारी रहने के कारण नेताओं समेत बाहरी लोगों को लड़की के परिवार से मुलाकात के लिए जाने से रोक दिया गया था।

read more: पीएम मोदी ने देश को दी ‘अटल टनल’ की सौगात, सामरिक दृष्टि से बेहद अहम है ये सु…

संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एसआईटी की जांच पूरी हो गयी है और केवल मीडिया को गांव में प्रवेश की अनुमति दी गयी है।’’ उन्होंने इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि प्रशासन ने लड़की के परिवार की घेराबंदी कर रखी है और उनके फोन जब्त कर लिए हैं।

read more: मायावती ने हाथरस मामले की सीबीआई या सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जा…

अधिकारियों ने कहा कि घटना पर देशभर में आक्रोश के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था जिसे 14 अक्टूबर तक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया गया है। हाथरस प्रशासन ने बृहस्पतिवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी थी जिसके तहत जिले में चार या उससे अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध है। कथित सामूहिक बलात्कार की घटना के करीब एक पखवाड़े बाद इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली के एक अस्पताल में लड़की की मौत हो गयी थी।

read more: ‘नेता और मीडिया को एसआईटी जांच पूरी होने तक हाथरस के गांव में प्रवे…