कमलनाथ ने कहा, विधायक उमंग सिंघार के मामले में हो निष्पक्ष जांच, दुर्भावना बस ग़लत कार्रवाई का कांग्रेस करेगी विरोध | Kamal Nath said, there should be a fair investigation in the case of MLA Umang Singhar, Congress will oppose any wrong action

कमलनाथ ने कहा, विधायक उमंग सिंघार के मामले में हो निष्पक्ष जांच, दुर्भावना बस ग़लत कार्रवाई का कांग्रेस करेगी विरोध

कमलनाथ ने कहा, विधायक उमंग सिंघार के मामले में हो निष्पक्ष जांच, दुर्भावना बस ग़लत कार्रवाई का कांग्रेस करेगी विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 18, 2021/2:18 pm IST

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के मामले में जांच होनी चाहिए, किसी भी कार्रवाई से पहले पूरे मामले की निष्पक्ष तरीक़े से जांच हो। राजनैतिक दुर्भावना व द्वेषता से कोई कार्रवाई ना की जावे। उन्होंने कहा कि मृतक महिला के परिजनों के बयान सभी के सामने आ चुके हैं, उसमें वो सब कुछ स्पष्ट कर चुके हैं, किसी भी ग़लत कार्रवाई का कांग्रेस विरोध करेगी।

बता दें कि पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर सुसाइड केस में मृतिका के बेटे का बयान सामने आया है। पूर्व मंत्री पर दर्ज एफआईआर वापस लेने की मांग की है। सरकार से दर्ज FIR वापस लेने पर जोर दिया है। मृतिका के बेटे ने बयान दिया है कि ‘हमने अपने बयान में पूर्व मंत्री पर FIR दर्ज करने की बात नहीं की थी। उन्हें परेशान न किया जाए। हम नहीं चाहते कि पूर्व मंत्री पर कोई भी केस दर्ज हो’।

पढ़ें- मॉब लिंचिंग मामला: सरपंच सहित 4 पर हत्या का केस दर्ज, बच्चा चोरी के आरोप में एक शख्स की भीड़ ने ल…

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर एक खुदकुशी की घटना ने सारे प्रदेश में चर्चाओं और अटकलों को जन्म दिया है। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर उनकी महिला मित्र सोनिया ने सुसाइड कर लिया। वजह क्या है इस बारे में पुलिस अब तक ठोस कुछ भी बता नहीं पा रही है लेकिन सोनिया के परिवार के मुताबिक सोनिया और उमंग सिघार जल्द ही शादी करने वाले थे। ऐसे में सवाल है कि जल्द शादी की तैयारी थी तो फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि सोनिया ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। सुसाइड नोट में भी इशारों-इशारों में ही बाते लिखी हैं साफ-साफ कोई आरोप नहीं है। मामला हाई प्रोफाइल और पॉलिटिकल पर्सन से जुड़ा है तो फिलहाल पुलिस भी हर एंगल की तस्दीक करने में जुटी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या विधायक सिंघार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं?

पढ़ें- बलरामपुर जिले में ब्लैक फंगस का पहला मामला, मरीज को रायपुर किया गया…

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले में सुसाइड करने वाले सोनिया भारद्वाज के बेटे आर्यन के इस बयान ने पूरे मामले को उलझा दिया है। सोनिया का अंतिम संस्कार करने के बाद आर्यन ने कहा कि उनकी मां ने ऐसा कदम क्यों उठाया पता नहीं, लेकिन उमंग सिंघार और सोनिया एक दूसरे से शादी करने वाले थे। आर्यन ने बयान के बाद कांग्रेस में बेबाक बयानबाजी के लिए मशहूर पूर्व वन मंत्री उमंग सिंघार की परेशानियां बढ़ सकती है।

पढ़ें- भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर चर्चा के बाद लग सकती.

दरअसल रविवार को सोनिया भारद्वाज उमंग सिंघार के बंगले के बेडरूम में फांसी पर लटकी मिली। यहां से सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें शुरुआती जांच में सामने आया है कि सोनिया भारद्वाज पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के साथ लिव इन रिलेशन में थी। पुलिस के मुताबिक दोनों की पहचान एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से हुई थी। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि उनकी शादी कब होने वाली थी। पुलिस अब इसकी जांच कर रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि सिंघार की अनुपस्थिति में सोनिया ने सुसाइड कर ली। सुसाइड नोट में उसने इशारों में बात की है, लेकिन किसी को सीधे जिम्मेदार क्यों नहीं लिखा। पुलिस की मानें तो अब पूरा मामला सोनिया के परिवार के बयान पर टिका है।

पढ़ें- दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद कैदी की मौत, इलाज के दौरान अस्पताल…

मामला चूंकि हाई प्रोफ़ाइल शख्स और पूर्व मंत्री से जुड़ा है लिहाजा इस मामले पर सियासत भी होने लगी है। सत्तारूढ़ बीजेपी ने पूर्व मंत्री के बंगले में महिला की सुसाइड के बहाने उमंग सिंघार की घेराबंदी शुरू कर दी है। बीजेपी नेताओ ने सोशल मीडिया से लेकर सार्वजनिक मंच पर उमंग सिंघार को लेकर सवाल उठाये है, जबकि इन आरोपों को खारिज करते हुए उमंग सिंघार खुद सरकार की नियत पर सवाल खड़े कर रखे है।