बाल गंगाधर तिलक की जयंती को कमलनाथ ने बताया पुण्यतिथि, दी श्रद्धांजलि | Kamalnath Tweet :

बाल गंगाधर तिलक की जयंती को कमलनाथ ने बताया पुण्यतिथि, दी श्रद्धांजलि

बाल गंगाधर तिलक की जयंती को कमलनाथ ने बताया पुण्यतिथि, दी श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 23, 2018/9:46 am IST

भोपाल। स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की आज 23 जुलाई को 162वीं जयंती है। इसके साथ ही क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की भी आज जयंती है। देशभर में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ सोशल मीडिया पर भी उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं लोकमान्य तिलक की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। उन्होंने असंख्य भारतीयों के भीतर देशभक्ति की भावना जगाई। मोदी ने कहा, उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लोगों को सफलतापूर्वक एकजुट किया और हमारे नागरिकों और भारत के गौरवशाली अतीत से उनके संबंध को और गहरा किया था। लोकमान्य तिलक ने शिक्षा पर भी जोर दिया था।

यह भी पढ़ें : जोगी ने किया खेत चलो अभियान का शुभारंभ, किसानों के साथ किया भोजन

वहीं कांग्रेस ने भी तिलक को ट्विटाड़ पर श्रद्धांजलि दी। ट्वीट में कहा गया कि, हम बाल गंगाधर तिलक को याद करते हैं। वह लाल-बाल-पाल तिकड़ी का हिस्सा थे जिन्होंने कांग्रेस पार्टी में पारंपरिक विचारों का प्रतिनिधित्व किया था। वह, स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा; के नारे के लिए जाने जाते हैं।

हालांकि इधर मध्‍य प्रदेश कांग्रेस नेता कमलनाथ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तिलक की जयंती को पुण्यतिथि बता दिया गया। इससे उनकी खूब फजीहत हुई। सोशल मीडिया पर लोग कमलनाथ के इस ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट शेयर कर उन्‍हें लताड़ लगा रहे हैं। पोस्‍ट करने के करीब तीन घंटे बाद यह ट्वीट हटा लिया गया। लेकिन लोग गुस्से में कमलनाथ से माफी की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर #GetWellSoonKamalnath ट्रेंड कर रहा है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers