कोरबा सांसद ने प्रदेश में नया जिला और एलिफेंट रिजर्व का किया स्वागत, कोरिया में नए जिले पर कह दी ये बात | Korba MP welcomed new district and Elephant Reserve in the state, said this on new district in Korea

कोरबा सांसद ने प्रदेश में नया जिला और एलिफेंट रिजर्व का किया स्वागत, कोरिया में नए जिले पर कह दी ये बात

कोरबा सांसद ने प्रदेश में नया जिला और एलिफेंट रिजर्व का किया स्वागत, कोरिया में नए जिले पर कह दी ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 15, 2019/8:33 am IST

कोरिया। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की धर्मपत्नी एवं कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने कहा है कि गौरेला—पेंड्रा—मरवाही को नया जिला बनाने से अब इस आदिवासी क्षेत्र का विकास हो सकेगा। उन्होने कहा कि पहले यहां का विकास नहीं हो पा रहा था क्यों कि यह बिलासपुर से काफी दूर पड़ता था।

read more : देखिए एक नजर में…सीएम भूपेश बघेल के ऐतिहासिक फैसल…

वहीं रामपुर में एलीफेंट कारीडोर बनाये जाने का उन्होने स्वागत किया है। उन्होने कहा कि इससे हाथियों के आतंक से निजात मिलेगी। इसके साथ ही जब कोरिया जिले में एक और नया जिला बनाने का प्रश्न किया गया तो उन्होने कहा कि इस बारे में बात की जाएगी। अभी मरवाही जिला बना है तो थोड़ा सोचने की बात है।

read more : 48 घंटे की भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त , कई शहरों से टूटा संपर्क

बता दें कि कोरिया के जिला बनने से पूर्व ही मनेंद्रगढ़ को नया जिला बनाने की मांग की जा रही थी। लेकिन सरगुजा से अलग करके कोरिया जिले का मुख्यालय बैकुंठपुर को बनाए जाने के बाद मनेंद्रगढ़ की जिला बनने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं। इसके बाद भी वहां राजनीतिक दल अपने निजी लाभ के लिए हर चुनाव में जिला बनाने का प्रलोभन देकर चुनाव में राजनीति गर्म करते हैं। पिछले चुनाव में भी चिरमिरी—मनेंद्रगढ़ को मिलाकर नया जिला बनाने की बात कही गई थीे ले​किन आज स्वतंत्रता दिवस में मरवाही को जिला घोषित करने के बाद अब फिर से लोगों में नए जिले को लेकर तर्क​ वितर्क शुरू हो गया है। और मनेंद्रगढ़ के नागरिकों को मायुसी हाथ लगी है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/sprhfEAK9vk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers