'मैं सुरेंद्र नाथ सिंह से कहूंगा, एक रुपये जमा न करें मैं उनके साथ हूँ, हम सब निपट लेंगे— नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव | Leader of Opposition Gopal Bhargava statement about Surendra Nath Singh notice

‘मैं सुरेंद्र नाथ सिंह से कहूंगा, एक रुपये जमा न करें मैं उनके साथ हूँ, हम सब निपट लेंगे— नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव

'मैं सुरेंद्र नाथ सिंह से कहूंगा, एक रुपये जमा न करें मैं उनके साथ हूँ, हम सब निपट लेंगे— नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 26, 2019/6:23 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ ​सिंह द्वारा विधानसभा घेराव व आंदोलन करने पर पुलिस प्रशासन के जुर्माना लगाने पर पक्ष और विपक्ष के कई नेता प्रशासन के खिलाफ खड़े हो गए हैं। अब नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह पर लगाये गए लाखों के जुर्माने पर बोलते हुए कहा है कि राजधानी के कलेक्टर, कलेक्टरी करने लायक नहीं है। इस तरह से धरना प्रदर्शन करने पर जुर्माना लगाना लोकतंत्र की हत्या है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि ‘मैं सुरेंद्र नाथ सिंह से कहूंगा, एक रुपये जमा न करें मैं उनके साथ हूँ, हम सब निपट लेंगे।

read more: गृहमंत्री अमित शाह की नक्सल प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ बैठक शुरू, सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद

बता दें कि इनके साथ ही मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र में आंदोलन नहीं होगा तो क्या होगा? पूर्व विधायक से वसूली रोकने के लिए मुख्यमंत्री से अपील करूँगा और कलेक्टर को भी निर्देश दूंगा। इनके पहले बीते दिन मंत्री पीसी शर्मा और विधायक कुणाल सिंह ने भी सुरेंद्रनाथ सिंह पर 23 लाख रूपए जुर्माना लगाने के फैसले को गलत करार दिया है।

read more: टेरर फंडिंग मामले में मंत्री ने कहा- ‘बीजेपी के लोग आतंकवादी गतिविधियों में शामिल’

गौरतलब है​ कि पुलिस​ ने यह दलील दी है कि पूर्व विधायक द्वारा बिना सूचना और बिना अनुमति के आंदेालन किया गया था जिसके कारण पुलिस को 23 लाख रूपए का अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ा ऐसे में यह राशि सुरेंद्रनाथ सिंह से ही वसूला जाएगा।