पूरी साफ-सफाई और सुरक्षा के साथ चलने को तैयार है मेट्रो, हर 5 घंटे में सैनिटाइज किया जाएगा स्टेशन परिसर | Metro is ready to run with complete cleanliness and safety The station premises will be sanitized every 5 hours

पूरी साफ-सफाई और सुरक्षा के साथ चलने को तैयार है मेट्रो, हर 5 घंटे में सैनिटाइज किया जाएगा स्टेशन परिसर

पूरी साफ-सफाई और सुरक्षा के साथ चलने को तैयार है मेट्रो, हर 5 घंटे में सैनिटाइज किया जाएगा स्टेशन परिसर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 5, 2020/5:29 am IST

लखनऊ, पांच सितंबर (भाषा) कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मेट्रो ने अपने मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों में साफ-सफाई की व्यवस्था को और भी दुरुस्त कर दिया है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल निगम (यूपीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने शुक्रवार को मुंशीपुलिया से केडी सिंह स्टेडियम के बीच मेट्रो स्टेशनों पर परिचालन की तैयारियों का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें-रेवांचल एक्सप्रेस सहित चलेंगी 4 ट्रेनें, उधर इंदौर में आज से बस सेव…

एक बयान के मुताबिक केशव ने बताया कि मेट्रो परिसर की साफ-सफाई के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उन्होंने लखनऊ के मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो परिसर में यात्रियों के संपर्क में आने वाले स्थानों जैसे टिकट काउंटर, दरवाजों, मशीनों, प्रवेश-निकास द्वारों की सफ़ाई का विशेष जायज़ा लिया और सभी को सफाई बनाए रखने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ आज शाम 4 बजे शिक्षकों से करेंगे संवाद, इन विषयों ..

उन्होंने बताया कि लखनऊ मेट्रो के स्टेशन परिसरों को हर चार से पांच घंटे के अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा और प्रत्येक मेट्रो ट्रेन को दिन में दो बार सैनिटाइज किया जाएगा।