मध्यप्रदेश : ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित | Madhya Pradesh: Five policemen suspended for theft at Omkareshwar temple

मध्यप्रदेश : ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

मध्यप्रदेश : ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 3, 2021/11:05 am IST

खंडवा (मप्र), तीन फरवरी (भाषा) मध्यप्रदेश के खंडवा जिले स्थित प्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर परिसर से एक दान पेटी चोरी के सिलसिले में राज्य सरकार ने अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए वहां तैनात पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी है।

उन्होंने कहा कि चोरी की यह घटना रविवार एवं सोमवार रात को हुई थी। यह दान पेटी मुख्य ओंकारेश्वर मंदिर के परिसर स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर के पास रखी गई थी।

खंडवा जिले के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में उस रात 10 बजे केवल एक पुलिसकर्मी बिना राइफल लिए मंदिर परिसर में स्थित गार्ड रूम के अंदर जाते दिखाई दे रहा है। इसके बाद पूरी रात किसी भी सुरक्षाकर्मी की कोई गतिविधि नहीं दिखाई दी।

उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि वे सो रहे थे।

सिंह ने बताया कि इसका लाभ उठाकर चोर ओंकारेश्वर मंदिर परिसर स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर के पास रखी दान पेटी उठा ले गया।

मंदिर के एक पदाधिकारी ने कहा कि इस दान पेटी में करीब तीन से चार हजार रूपये रहे होंगे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में मंदिर परिसर में तैनात पांच पुलिसकर्मियों प्रधान आरक्षक रामवृत यादव एवं आरक्षक गुरुदयाल, दूधनाथ पटेल, सुक्कल परते व लवलेश को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है।

ओंकारेश्वर भगवान शिव के 12 ज्योतिरलिंगों में से एक है।

भाषा सं रावत

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers