महाराष्ट्र : मध्य रेलवे ने नागपुर को 11 पृथक-वास कोच मुहैया कराये | Maharashtra: Central Railway provides 11 separate habitat coaches to Nagpur

महाराष्ट्र : मध्य रेलवे ने नागपुर को 11 पृथक-वास कोच मुहैया कराये

महाराष्ट्र : मध्य रेलवे ने नागपुर को 11 पृथक-वास कोच मुहैया कराये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 3, 2021/5:03 am IST

मुंबई, तीन मई (भाषा) मध्य रेलवे ने नागपुर नगर निगम को कोविड-19 के मरीजों के लिए देखभाल केंद्र की स्थापना को लेकर 11 से अधिक पृथक-वास कोच सौंपे हैं।

मध्य रेलवे (सीआर) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि गैर वातानुकूलित 11 कोच का रैक और चिकित्सा कर्मियों के लिए एक अतिरिक्त कोच रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर जिला में अजनी अंतर्देशीय कंटेनर डिपो में खड़ा था।

विज्ञप्ति के अनुसार, हर पृथक-वास कोच में 16 बेड हैं और हर कोच में दो कूपे हैं। इन 11 कोच में कुल 176 मरीजों को रखा जा सकता है।

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘कोविड-19 के जिन मरीजों में लक्षण नहीं हैं या जिनमें हल्के लक्षण हैं उन्हें ऐसे कोच में रखा जायेगा।

विज्ञप्ति के मुताबिक, कोच के आस पास 24 घंटे एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी ताकि किसी गंभीर स्थिति में या मरीजों की स्थिति बिगड़ने पर उन्हें कोविड-19 समर्पित अस्पतालों में ले जाया जा सके।

प्रत्येक कोच में दो ऑक्सीजन सिलेंडर भी दिए गए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों और चिकित्सा सामानों के लिए एक अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की गयी है।

नागपुर में रविवार को संक्रमण के 5,007 नए मामले आए जबकि 112 और मरीजों की मौत हो गयी।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers