हाथी दांत की कलाकृति बेचने के आरोप में युवक गिरफ्तार | Man arrested for selling ivory artwork

हाथी दांत की कलाकृति बेचने के आरोप में युवक गिरफ्तार

हाथी दांत की कलाकृति बेचने के आरोप में युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 19, 2021/12:27 pm IST

महासमुंद, 19 जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ में महासमुंद जिले की पुलिस ने हाथी दांत से बनी कलाकृति बेचने की कोशिश करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

महासमुंद जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र की पुलिस ने हाथी दांत से बनी कलाकृति बेचने के आरोप में सोनू मित्तल (34) को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पांच लाख 12 हजार रुपए कीमत की कलाकृति बरामद की गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को 17 जुलाई को मुखबिर से सूचना मिली थी एक व्यक्ति हाथी दांत से बनी बहुमूल्य वस्तु बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है।

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद पुलिस दल ने तलाशी अभियान चलाकर एक व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ के दौरान आरोपी पहचान सोनू मित्तल के रूप में हुई।

अधिकारियों ने बताया कि सोनू उड़ीसा का निवासी है। वर्तमान में वह महासमुंद में रहता है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से हाथी दांत की सात कलाकृति बरामद की हैं। पुलिस ने कलाकृति को जब्त कर लिया है।

पुलिस को आशंका है कि आरोपी चोरी की हुई कलाकृतियों को बेच रहा था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भाषा सं संजीव शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers