मंगू भाई पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली | Mangu Bhai Patel sworn in as Madhya Pradesh Governor

मंगू भाई पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली

मंगू भाई पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 8, 2021/6:59 am IST

भोपाल, आठ जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के नेता और गुजरात के पूर्व मंत्री मंगू भाई छगन भाई पटेल ने बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली।

मध्यप्रदेश के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में पटेल को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहीं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विपक्ष के नेता कमलनाथ भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दक्षिण गुजरात के नवसारी के मूल निवासी और भाजपा के जाने-माने आदिवासी नेता मंगू भाई पटेल (77) को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पिछले साल जून माह से मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही थीं।

पटेल गुजरात में छह बार विधायक तथा भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। पटेल गुजरात विधानसभा के उपाध्यक्ष के तौर पर भी काम कर चुके हैं। वर्ष 1982 में आदिवासी नेता ने नवसारी में नगर पालिका के सदस्य के तौर पर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। पटेल नवसारी से पांच दफा और एक बार गंडेवी विधानसभा सीट से निर्वाचित हो चुके हैं।

भाषा दिमो मनीषा गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)