भव्य और आकर्षक स्वरूप में तैयार हो रहा माता कौशल्या का मंदिर, 'हैंड ब्रिज' थीम पर बनेगा तालाब पर बना पुल | Mata Kaushalya's temple being prepared in a grand and attractive form

भव्य और आकर्षक स्वरूप में तैयार हो रहा माता कौशल्या का मंदिर, ‘हैंड ब्रिज’ थीम पर बनेगा तालाब पर बना पुल

भव्य और आकर्षक स्वरूप में तैयार हो रहा माता कौशल्या का मंदिर, 'हैंड ब्रिज' थीम पर बनेगा तालाब पर बना पुल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 8, 2020/3:54 pm IST

रायपुर। चंदखुरी स्थित माता कौशल्या का मंदिर अब एक भव्य और आकर्षक स्वरूप में लोगों के सामने होगा। माता कौशल्या का यह मंदिर तालाब के बीचोबीच स्थित है। राज्य सरकार इसे तीर्थ और पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कर रही है। इसी कड़ी में तालाब के ऊपर बने ब्रिज को नया रंग रूप दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: रामलला को प्रधानमंत्री मोदी का साष्टांग प्रणाम, राम मंदिर का भूमिपूजन LIVE.. …

इस ब्रिज को कुछ इस तरह बनाया जाएगा जैसे किसी इनसानी हाथ ने इस पुल को अपनी हथेली पर थाम रखा हो। इसके लिए छह पिलर को हथेली की शक्ल में विकसित किया जाएगा। इन हथेली को रंगीन रोशनी से भी संवारा जाएगा। राजधानी के जिस आर्किटेक्ट ने इस डिजाइन को फाइनल किया है, उसके मुताबिक ऐसा ब्रिज देश में पहली बार तैयार हो रहा है। इसे थीम को हैंड ब्रिज कहा जाता है। दुनिया में वियतनाम में ही ऐसा पुल बना है।

ये भी पढ़ें: राममय हुई राम की नगरी अयोध्या, सरयू घाट के साथ रोशनी से सराबोर हुआ …

पर्यटन विभाग के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी कहते हैं कि इससे पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंचेंगे और राम भक्तों को माता का एक अलग और अद्भुत स्वरूप देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण और आखिरी बार तोड़े जाने तक का ऐसा…