छत्तीसगढ़ के 6 ग्रामीण महाराष्ट्र में बनाए गए बंधक, दलाल पर बोरवेल कंपनी के ठेकेदार को बेचने का आरोप | Mortgages built in 6 rural Maharashtra of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के 6 ग्रामीण महाराष्ट्र में बनाए गए बंधक, दलाल पर बोरवेल कंपनी के ठेकेदार को बेचने का आरोप

छत्तीसगढ़ के 6 ग्रामीण महाराष्ट्र में बनाए गए बंधक, दलाल पर बोरवेल कंपनी के ठेकेदार को बेचने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 21, 2018/11:42 am IST

कोरबा। कोरबा में एक बार फिर 6 ग्रामीणों को बोरवेल कंपनी में काम दिलाने के बहाने दूसरे राज्य ले जाकर बंधक बनाने का मामला सामने आया है। बंधक ग्रामीणों के परिजनों कि माने तो सभी ग्रामीणों को केरवाद्वारी गांव के दलाल रमेश ने महाराष्ट्र के ठेकेदार के पास 2 लाख में सौदा कर बेच दिया है। जहां ठेकेदार उन्हें काफी परेशान करने के साथ जान से मारने की भी धमकी दे रहा है।

पढ़ें- अजय चंद्राकर की कांग्रेस को चुनौती, कहा-10 दिन में कर्ज माफ हुआ तो दूंगा विधायकी से इस्तीफा

साथ ही 2 लाख देने के बाद छोड़ने की बात कह रहा है। मामला बाल्को थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जामबहार और करतला थाना क्षेत्र अंतर्गत केराकछार के ग्रामीणों के साथ घटी है। दरअसल जामबहार और केराकछार के ग्रामीणों को दलाल रमेश बिलासपुर की बोरवेल कंपनी में काम दिलाने की बात कहकर अपने साथ बिलासपुर ले गया और वहां से 1 हफ्ते बाद उन्हें रायपुर के रास्ते महाराष्ट्र लेकर चला गया।

पढ़ें-पत्रकारों के लिए अच्छी खबर, सीएम ने दिए सुरक्षा कानून बनाने के निर्…

जहां पहले महीने तो सब ठीक ठाक चला। लेकिन दूसरे महीने से ठेकेदार का तंग करना शुरू हो गया। फिलहाल परिजनों ने ठेकेदार के खिलाफ बाल्को थाने में शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम महाराष्ट्र जाने की तैयारी कर रही है।