MP Petrol And Diesel Prices

क्रूड ऑयल की कीमतों में हुई बड़ी गिरावट, प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जानें आपके शहर में कितना बढ़ा दाम

MP Petrol And Diesel Prices क्रूड ऑयल की कीमतों में हुई बड़ी गिरावट, मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया उछाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 18, 2022/12:07 pm IST

MP Petrol And Diesel Prices: कई दिनों बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार से राहत की खबर सामने आई है। इंटरनेशनल मार्केट कच्चे तेल की कीमतों में राहत मिली है। शुक्रवार सुबह क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। ब्रेंट क्रूड गिरावट के साथ 89.78 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई 82.12 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच चुका है। बावजूद इसके देश के महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में एक बार फिर फ्यूल की कीमतों में उछाल देखा गया है।

शहरों में बढ़ें फ्यूल के दाम

MP Petrol And Diesel Prices: प्रदेश के पेट्रोल की कीमतों में औसतन 0.03 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। वहीं डीजल की कीमतों में 0.02 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि देखी गई है। प्रदेश के विभिन्न शहरों ईंधन की कीमत भी अलग। फिलहाल डीजल 94 रुपये डॉलर प्रति लीटर के आसपास की कीमत में बिक रहा है। शिवपुरी, सागर, राजगढ़, होशंगाबाद, गुना, अशोकनगर, अलीराजपुर में आज पेट्रोल की कीमतों में हल्की वृद्धि देखी गई है।

पेट्रोल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी

MP Petrol And Diesel Prices: राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये प्रति लीटर है। विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, सीहोर, रतलाम, मुरैना, जबलपुर, ग्वालियर, दमोह, भोपाल और भिंड में आज पेट्रोल की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, शहडोल, सतना, पन्ना, नीमच, मंडला, खरगोन, खंडवा, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बालाघाट और अलीराजपुर में इसकी कीमत 110 रुपये प्रति प्रति लीटर के करीब है। अनुपुर, रीवा और श्योपुर में आज भी पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा है, यहां 1 लीटर की कीमत 111 से भी अधिक देखी गई है। टीकमगढ़, शिवपुरी, शहडोल, सतना, राजगढ़, रायसेन, नरसिंहपुर, कटनी, होशंगाबाद, हरदा, डिंडौरी, धार, देवास, दतिया, छतरपुर, बेतूल अशोकनगर और आगर मालवा में 1 लीटर की कीमत आज करीब 109 रुपये प्रति लीटर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers