राजधानी में 517 तक पहुंची पीलिया मरीजों की संख्या, 24 घंटे में मिले पीलिया के 36 मरीज | Number of jaundice patients reached 517 in the capital, 36 jaundice patients found in 24 hours

राजधानी में 517 तक पहुंची पीलिया मरीजों की संख्या, 24 घंटे में मिले पीलिया के 36 मरीज

राजधानी में 517 तक पहुंची पीलिया मरीजों की संख्या, 24 घंटे में मिले पीलिया के 36 मरीज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 24, 2020/4:33 pm IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच रायपुर से पीलिया को लेकर डराने वाले आंकडे आ रहे हैं। रायपुर में पीलिया पीड़ितों की संख्या अब 5 सौ पार करके 517 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में पीलिया के 36 मरीज मिले हैं। पीलिया पीड़ितों में 6 साल का बच्चा भी शामिल है। इन मरीजों में से 32 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें:उपराष्ट्रपति ने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा, सीएम ने बताया लॉकडाउन पर भी मनरेगा में 12 लाख…

चिकित्सकों के अनुसार गंदे पानी के कारण शहर में पीलिया के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, चिंता वाली बात यह है, लॉकडाउन के दौरान लोग बाहर का खाना नहीं खा रहे हैं। इसके बावजूद शहर में हर दिन पीलिया के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, प्रशासन है कि पीलिया को फैलने से रोकने में लगातार नाकाम साबित हो रहा है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बाघों और राजकीय पशु वनभैंसा की संख्या बढ़ाने हरसंभव पहल…

रायपुर के अलग अलग 58 से इलाकों से लिये गए पानी के सैंपल में 32 जगहों के पानी के पानी में मल में पाए जाने वाले बैक्टरिया मिलने का भी मामले सामने आ रहा है। रायपुर के पानी में जगह-जगह ई-कोलाई, क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया मिलाने का खुलासा हुआ है। यह जांच नेहरू मेडिकल कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबायोलॉजी और लोक स्वास्थय यांत्रिकी द्वारा की गई है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, अब तक छत्तीसगढ़ में कु…