पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ श्रेणी तीन में, पाबंदियों में ढील शुरू

पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ श्रेणी तीन में, पाबंदियों में ढील शुरू

Edited By: , June 7, 2021 / 11:59 AM IST

पुणे, सात जून (भाषा) संक्रमण की दर और ऑक्सीजन बेड पर इलाजरत मरीजों की संख्या पर आधारित, महाराष्ट्र सरकार की पांच स्तरीय योजना के तहत कोरोना वायरस पाबंदियों में ढील सोमवार से शुरू हो गयी और पुणे तथा पिंपरी चिंचवाड़ निकाय क्षेत्रों को श्रेणी तीन में रखा गया है।

तीसरी श्रेणी के तहत प्रतिबंधों में ढील उन जगहों पर लागू होगी जहां संक्रमण दर पांच प्रतिशत से 10 प्रतिशत है और 40 प्रतिशत से अधिक ऑक्सीजन बेड पर मरीज हैं। होटल, रेस्तरां और बार के साथ-साथ सैलून, ब्यूटी पार्लर और देखभाल केन्द्र को सोमवार से शाम चार बजे तक बैठने की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई है।

पुणे महानगर परिवहन महामंडल लिमिटेड को 50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ सेवाएं शुरू करने की अनुमति दी गई है। पुणे महानगर परिवहन महामंडल लिमिटेड ने कहा कि उसने 179 मार्गों पर 415 बसें चलने की मंजूरी दी हैं।

पुणे रेस्तरां और होटल व्यवसायी संघ के अध्यक्ष गणेश शेट्टी ने कहा, ‘‘हमारे लगभग 30 प्रतिशत सदस्यों ने शहर में अपने भोजनालयों और रेस्तरां को फिर से खोल दिया है। इनमें से अधिकतर उन क्षेत्रों में हैं जहां कॉर्पोरेट प्रतिष्ठान और कार्यालय स्थित हैं। कई भोजनालयों के कर्मचारी चले गए हैं और वे अगले एक सप्ताह में वापस आना शुरू कर देंगे।’’

सैलून और ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष सोमनाथ काशीद ने कहा कि इस क्षेत्र में प्रतिष्ठानों को सुबह सात से शाम चार बजे के बीच काम करने की अनुमति दी गई है और उनमें से लगभग 70-80 प्रतिशत ने पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में अपनी दुकानों को खोला हैं।

भाषा

देवेंद्र दिलीप मनीषा

मनीषा