रमन सिंह का राज्य सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रहे विभाग, मृत्यु प्रमाण पत्र और जारी आंकड़े में बड़ा फर्क कैसे? | Raman Singh has a big charge on the state government, how the department is hiding death figures from Corona

रमन सिंह का राज्य सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रहे विभाग, मृत्यु प्रमाण पत्र और जारी आंकड़े में बड़ा फर्क कैसे?

रमन सिंह का राज्य सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रहे विभाग, मृत्यु प्रमाण पत्र और जारी आंकड़े में बड़ा फर्क कैसे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 1, 2021/11:05 am IST

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों के आंकड़े और मृत्यु प्रमाण पत्र दोनों में बड़ा फर्क देखने को मिल रहा है। इससे साफ है कि विभाग सही आंकड़े छिपा रहा है। मई में 693 मौतों की जानकारी दी गई, जबकि रायपुर नगर निगम ने 3972 मौत के सर्टिफिकेट जारी किए हैं। इसमें 3318 मौतों का बड़ा फर्क है।

read more:सिलगेर घटना की जांच के लिए जनप्रतिनिधियों की समिति गठित, लोगों से चर्चा कर जुटाई जाएगी जानकारी

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जनवरी से मई तक बीते 5 माह में 2377 मौतें स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हुई हैं और डेथ सर्टिफिकेट जो निगम ने बांटा है, उसकी संख्या 7709 है। इन आंकड़ों में 5 हजार से अधिक की गड़बड़ी है। 2020 में मौत के सरकारी आंकड़े 9500 थे, जबकि 2021 में ये 7500 डेथ सर्टिफिकेट जारी हुए।

read more: प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद, स्वास्थ्य ​मंत्री सिंहदेव बो…

रमन सिंह ने मांग करते हुए कहा कि आंकड़ों के संबंध विभाग का स्पष्ट मत सामने आना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मौत के आंकड़ों में जो विसंगति है, वह पहले नहीं दिखी, फिर आज क्यों? उन्होंने साफ कहा है कि राज्य सरकार मौत के आंकड़े छिपाने की कोशिश कर रही है।