छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन करेगा शिक्षक दिवस का बहिष्कार, जानिए क्या है मांगें | Sahayak Shikshak federation :

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन करेगा शिक्षक दिवस का बहिष्कार, जानिए क्या है मांगें

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन करेगा शिक्षक दिवस का बहिष्कार, जानिए क्या है मांगें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : September 4, 2018/2:16 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन 5 सितंबर को शिक्षक दिवस का बहिष्कार करेगा। इस दिन प्रदेश भर में वर्ग 3 के डेढ लाख शिक्षक काली पट्टी लगाकर विरोध जताएंगे। शिक्षक वर्ग 3 के वेतनमान में विसंगति के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। वर्ग 3 शिक्षाकर्मी 2013 में क्रमोन्नत्ति वेतमान बंद करने का  भी विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि फेडरेशन अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर आन्दोलित है। फेडरशन 10 अगस्त को राजधानी रायपुर में संकल्प सभा और 28 अगस्त को जिला स्तरीय धरना एवं रैली का आयोजन कर चुका है। संगठन के द्वारा संविलियन पश्चात वर्ग 3 के वेतन विसंगतियों एवं अन्य मांगों को लेकर मूल संगठनों से बगावत करते हुए 1 लाख 9 हज़ार वर्ग– 3 शिक्षाकर्मी अपनी अलग राह पकड़ चुके हैं और छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन बना कर प्रदर्शन कर रहा है।

.

यह भी पढ़ें : खाने-पीने के सामान बेचने वालों के खिलाफ जनहित याचिका, सरकार ने जवाब देने मांगी मोहलत

बता दें 28 अगस्त को हुए आंदोलन की समीक्षा कर आंदोलन को तेज करने एवं आगामी रणनीति के लिए 2 सितंबर को प्रांतस्तरीय कार्यकारिणी की बैठक भामाशाह छात्रावास टिकरापारा रायपुर में रखी गई थी। इस बैठक में प्रदेश भर के 27 जिलों के 146 विकासखंडों के प्रांत, जिला, ब्लॉक संयोजकों एवं सैंकड़ो पदाधिकारियों की उपस्थिति में तय किया गया था कि शिक्षक दिवस को काली पट्टी लगाकर विरोध स्वरूप काला दिवसमनाएंगे।

वेब डेस्क, IBC24