राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुई छत्तीसगढ़ की शिक्षिका सपना सोनी, शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति ने किया पुरस्कृत | Sapna Soni teacher of Chhattisgarh honored with National Award

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुई छत्तीसगढ़ की शिक्षिका सपना सोनी, शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति ने किया पुरस्कृत

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुई छत्तीसगढ़ की शिक्षिका सपना सोनी, शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति ने किया पुरस्कृत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 5, 2020/12:33 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की शिक्षिका सपना सोनी को आज शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया। सपना सोनी दुर्ग जिले के जेवरा सिरसा हायर सेकेन्डरी स्कूल में शिक्षिका हैं। उन्हें यह सम्मान आज शिक्षक दिवस के मौके पर देशभर में शिक्षा में नवाचार का प्रयोग करने, लड़कियों और स्पेशल बच्चों की पढ़ाई के लिये अलग हटकर काम करने वाले देशभर के 47 शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ पुरस्कृत किया गया।

ये भी पढ़ें:प्रदेश में लेटर पॉलिटिक्स हॉवी, भाजपा और कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर लगा रहे जनता को छलने के आरोप 

इनमें मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल से दो-दो उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों से तीन तथा कई अन्य छोटे राज्यों से भी एक से अधिक शिक्षकों का चयन किया गया है, पर छत्तीसगढ़ से अकेली व्याख्याता सपना सोनी का चयन किया गया।

ये भी पढ़ें:सरकारी नौकरी, डाक विभाग में 5000 से ज्यादा पदों पर भर्ती 

गौरतलब है कि सपना सोनी ने अपने शोधपरक मॉडल व सूचना, संचार तकनीक आधारित अध्ययन सामग्री के जरिए उच्चतर माध्यमिक शाला के विद्यार्थियों के लिए विज्ञान व फिजिक्स जैसे विषय को जीवंत बना दिया। ये बातें चयन समिति टीम ने श्रीमती सोनी के बारे में लिखा था।

ये भी पढ़ें:आत्मनिर्भर भारत : नीति आयोग के सीईओ ने कहा- वाहन,कलपुर्जा उद्योग के लिए उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना हो रही तैयार