सिंधिया की करीबी मंत्री इमरती देवी हारी चुनाव, कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने 8 हजार वोटों से हराया

सिंधिया की करीबी मंत्री इमरती देवी हारी चुनाव, कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने 8 हजार वोटों से हराया

: , March 28, 2021 / 05:00 AM IST

डबरा। कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने मंत्री इमरती देवी को लगभग 8000 से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। बता दें कि इमरती देवी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सबसे कट्टर समर्थकों में से एक थीं। उन्हे यहां हार का सामना करना पड़ा है। 28 सीटों में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने 19 और कांग्रेस ने 9 सीटें हासिल करने की ओर है। कुछ सीटों पर मतगणना जारी है।

ये भी पढ़ें:कमलनाथ ने कहा- ​हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं..विपक्ष की भूमिका निभाएंगे, जल्द करेंगे इन परिणाम…

वहीं शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव 30936 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी से जीत गए हैं। छतरपुर के मलहरा सीट से भाजपा के प्रधुम्न सिंह लोधी 18567 मतों से चुनाव में जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: CM शिवराज सिंह ने कहा- आज मध्यप्रदेश और बिहार में बीजेपी को मिली मह…

हाटपिपलिया सीट में बीजेपी के मनोज चौधरी 13895 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। अशोक नगर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी जजपाल सिंह 14630 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। जौरा में बीजेपी के सूबेदार सिंह रजौधा 11583 वोटों से चुनाव जीत गए हैं।

ये भी पढ़ें: LIVE: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के सभी विजयी उम्मीदवारों को द…

कांग्रेस के विनर प्रत्याशी सुरेश राजे ने कहा कि मंत्री इमरती देवी अपने घमंड से हारी है, उनका घमंड ने उन्हें हार नसीब कराई है। चुनाव में धनबल इस्तेमाल किया लेकिन जनता के विश्वास और प्यार ने मुझे जीत दिलवाई। इस जीत के लिए लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। इमरती देवी तीन बार की विधायक, कांग्रेस सरकार में मंत्री, बीजेपी सरकार में मंत्री रहीं हैं।