शिक्षक महासम्मेलन 30 सितंबर को, रमन होंगे मुख्य अतिथि | Shikshak Mahasammelan :

शिक्षक महासम्मेलन 30 सितंबर को, रमन होंगे मुख्य अतिथि

शिक्षक महासम्मेलन 30 सितंबर को, रमन होंगे मुख्य अतिथि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 10, 2018/9:32 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद अब 30 सितंबर रविवार को सुबह 1 बजे शिक्षक महासम्मेलन का आयोजन राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में किया जा रहा है। यह जानकारी शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संचालकद्वय विरेन्द्र दुबे और केदार जैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि इस महासम्मेलन के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल करेंगे। साथ ही, राज्य के मंत्रीगण विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि संविलियन/शासकीयकरण के लिए संघर्ष, वार्ता जैसे कई प्रयास निरंतर किए गए परिणामस्वरूप 10 जून को घोषणा और 18 जून को केबिनेट में अमलीजामा पहनाकर डॉ रमन सिंह की छतीसगढ़ सरकार ने निर्णय लेते हुए प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का शिक्षा विभाग में संविलियन’ की बहुप्रतीक्षित मांग को पूर्ण कियासाथ ही लगभग 1 लाख 10 हजार शिक्षाकर्मियों को शासकीय कर्मचारी बनाने की प्रक्रिया पूरी की जो अपने आप मे अभूतपूर्व रिकार्ड है।

यह भी पढ़ें :  सातवें वेतनमान में चुनाव और रुपए में गिरावट सबसे बड़ा अंडगा, जानिए लेटेस्ट अपडेट

संचालकद्वय ने कहा कि संविलियन का समस्त कर्मचारियों ने स्वागत किया और विश्वास जताया है कि सरकार जल्द ही शेष शिक्षाकर्मियों का भी संविलियन करेगी तथा अन्य विसंगतियों/समस्याओं का समाधान भी सकारात्मक तरीकों से शीघ्र करेगी।

विरेन्द्र दुबे और केदार जैन ने अपील की है कि उक्त सम्मेलन समस्त शिक्षकों का समारोह है। इमें प्रदेश के समस्त संगठन और शिक्षक/शिक्षाकर्मी आमंत्रित हैं। शिक्षक महासम्मेलन में सक्रिय सहभागिता देकर समस्त शिक्षक/शिक्षाकर्मी वर्षों की तपस्या पश्चात प्राप्त संविलयन को गरिमामय स्थान प्रदान करें।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers