संभव है कि कांग्रेस मंत्रियों की शिकायत के कारण सोनिया ने पत्र लिखा हो : राकांपा | Sonia may have written a letter due to congress ministers' complaint: NCP

संभव है कि कांग्रेस मंत्रियों की शिकायत के कारण सोनिया ने पत्र लिखा हो : राकांपा

संभव है कि कांग्रेस मंत्रियों की शिकायत के कारण सोनिया ने पत्र लिखा हो : राकांपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 19, 2020/3:46 pm IST

मुंबई, 19 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल राकांपा ने शनिवार को कहा कि संभव है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बजट में कटौती संबंधी अपनी पार्टी के मंत्रियों की शिकायत पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा।

सोनिया ने अपने पत्र में न्यूनतम साझा कार्यक्रम का जिक्र किया है।

राज्य की गठबंधन सरकार में राकांपा के अलावा कांग्रेस के साथ शिवसेना भी शामिल है।

राज्य में मंत्री और राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ‘संभव है कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी से शिकायत की हो।’’

उन्होंने कहा कि गठबंधन न्यूनतम साझा कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण कुछ विकास कार्यों के बजटीय आवंटन में कटौती की गयी है।

राकांपा नेता ने कहा, ‘संभव है कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने इस बारे में शिकायत की हो।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्री बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण महा विकास आघाडी गठबंधन की समन्वय समिति का हिस्सा हैं और वे स्थिति से अवगत हैं।

मलिक ने कहा, ‘कांग्रेस में आंतरिक कलह कोई नयी बात नहीं है। न्यूनतम साझा कार्यक्रम से जुड़े मुद्दों को दोनों मंत्रियों द्वारा समन्वय समिति के सामने लाया जा सकता था।’’

सोनिया ने 14 दिसंबर को लिखे अपने पत्र में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) पेशेवरों के लिए सरकारी ठेकों में आरक्षण सहित अन्य कदमों पर जोर दिया है।

पिछले साल गठबंधन सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ठाकरे को लिखे इस तरह के अपने पहले पत्र में सोनिसा ने उम्मीद जतायी कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम को सही मायने में लागू किया जाएगा।

भाषा अविनाश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)