मुख्यमंत्री ने कहा सारकेगुड़ा मामले की सच्चाई मै खुद सामने लाना चाहता हूं, महज एक साल में रिपोर्ट आयी अब होगी कार्रवाई | The Chief Minister said that I want to bring the truth of the Sarkeguda case to myself, the report will be taken in just one year.

मुख्यमंत्री ने कहा सारकेगुड़ा मामले की सच्चाई मै खुद सामने लाना चाहता हूं, महज एक साल में रिपोर्ट आयी अब होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा सारकेगुड़ा मामले की सच्चाई मै खुद सामने लाना चाहता हूं, महज एक साल में रिपोर्ट आयी अब होगी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 10, 2019/12:16 pm IST

बालोद। जिले के गुरुर ब्लाक के राजाराव पठार में आयोजित वीरमेला कार्यक्रम के अंतिम दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सामाजिक लोगों ने मुख्यमंत्री का जमकर स्वागत किया। यहां मंच से ही सारकेगुडा में हुए फर्जी मुठभेड़ मामले में मुख्यमंत्री ने समाज के सामने दो टूक शब्दों में कहा कि मैं खुद इस मामले की सत्यता को सामने लाना चाहता हूँ। इसलिए हमारी सरकार बनने के बाद महज एक साल के भीतर रिपोर्ट आई और इस पर दोषियों को भी कार्यवाही होगी।

यह भी पढ़ें — CM भूपेश ने किसानों के हित में बढ़ाई धान खरीदी की तिथि, अब मार्च तक होगी खरीदी

इसके पहले मुख्यमंत्री ने सामाजिक देवी देवताओं की पूजा अर्चना कर आदिवासी समाज द्वारा मुख्यमंत्री की महत्ती योजना और आदिवासी समाज के प्राचीन नार व्यवस्था को लेकर बनाये गए मॉडल का निरीक्षण किया। और वहीं मंच से शहीद वीर नारायण सिंह के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां आदिवासी समाज के लोगों ने जहाँ बस्तर सहित प्रदेशभर में आदिवासी समाज के हितों को लेकर अपनी समस्या को मुख्यमंत्री के सामने रखा वहीँ खुद मुख्यमंत्री ने समाज के पदाधिकारियों को इसी मंच से आश्वस्त किया कि मैं हमेशा आदिवासी भाइयों के हक़ की लड़ाई में सामने आया हूँ।

यह भी पढ़ें — राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव : सीएम भूपेश बघेल ने उप मुख्यमंत्रियों को भेजा न्यौता, शिक्षा मंत्री ने सौंपा आमंत्रण पत्र

मुख्यमंत्री ने बीते एक साल में नक्सली घटनाओं में 50 प्रतिशत की कमी आने की बात कही। उन्होने पत्रकारों से चर्चा के दौरान आदिवासियों के भूमि अधिग्रहण बिल, आपसी सहमति से आदिवासियों की जमीन खरीदी बिक्री, वन अधिकार पट्टा देने की बात कही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोकसभा में पास हुए नागरिकता संसोधन बिल मामले में कहा कि केंद्र सरकार को आर्थिक समस्या के बारे में, स्थानीय रोजगार के बारे में, कभी चिंता नहीं रही। यह वोट ध्रुवीकरण और चुनाव जीतने के लिए राजनीती करने के सिवा और कुछ नही है।

यह भी पढ़ें — इलाज के दौरान आरक्षक की मौत, दो पत्नियों के विवाद में खुद पर केरोसिन डालकर लगाई थी आग

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8ZV-vE_EmuM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers