CM भूपेश ने किसानों के हित में बढ़ाई धान खरीदी की तिथि, अब मार्च तक होगी खरीदी | CM Bhupesh extended the date of the purchase of paddy

CM भूपेश ने किसानों के हित में बढ़ाई धान खरीदी की तिथि, अब मार्च तक होगी खरीदी

CM भूपेश ने किसानों के हित में बढ़ाई धान खरीदी की तिथि, अब मार्च तक होगी खरीदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 10, 2019/12:08 pm IST

बलौदाबाजार। शहीद वीरनारायण सिंह के समाधि स्तल सोनाखान पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज किसानों के हित में धान खरीदी की तिथि को बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम ने आमसभा को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कभी भी किसानों का अहित नहीं होने देंगे।

Read More News:बीजेपी प्रत्याशी को जबरन नाम वापस कराने का कांग्रेस पर आरोप, धरने प…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनाखान में शहीद वीरनारायण सिंह को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके कार्यों को याद किया गया। वहीं आमसभा को संबोधित करते हुए किसानों के हित में धान खरीदी की तिथि बढ़ाने, 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान की कीमत पर धान खरीदने और 15 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी करने का ऐलान किया।

Read More News:धान खरीदी को लेकर भाजपा के लोग किसानों को कर रहे गुमराह, किसान और क…

सीएम भूपेश ने कहा कि सरकार किसानों के साथ खड़ी है। यह किसानों की सरकार है और किसानों के हित के लिए कार्य करेगी। कभी भी किसानों का अहित नहीं होने देगी।

Read More News:शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल …

सोनाखान रवाना होने से पहले ही सीएम ने किसानों से कहा था आप अफवाहों पर ध्यान दें। राज्य सरकार हर हाल में किसानों से प्रति एकड़ 15 क्विंटल के मान से धान की खरीदी करेगी। इसके लिए चाहे धान खरीदी का समय बढ़ना पड़े या धान खरीदी किश्तों की संख्या। मान लीजिए तीन फेरी में या पांच फेरी में जमा करना है, तो यदि आवश्यकता पड़ती है तो इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी। यह बता दें पुलिस लाइन मैदान में बालोद और बलौदाबाजार जिले के दौरे पर रवाना होने के पहले मीडिया प्रतिनिधियों से कहें थे।

Read More News:किसानों को सीएम भूपेश बघेल ने दी बड़ी राहत, 15 फरवरी के बाद भी सरका…

मुख्यमंत्री ने किसानों से धान खरीदी के संबंध फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि अपवाह वे लोग फैला रहे हैं, जो धान खरीदी में दलाली करते रहे हैं और दूसरे प्रदेशों का धान छत्तीसगढ़ में खपा रहे थे। धान की तौलाई और ट्रांसपोर्टिंग में गड़बड़ी करते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने धान खरीदी की सुचारू और सुव्यवस्थित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी किसानों को नाहक परेशान करेंगे, तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More News:सीएम भूपेश बघेल से पोलेण्ड के राजदूत ने की सौजन्य मुलाकात, मुख्यमंत…