कोराना वायरस का कहर, चीन के वुहान से भारतीय छात्र शुभम और मतीन खान नई दिल्ली रवाना, कल सुबह पहुंचेगा विमान | The wrath of the Korana virus, Indian students Shubham and Matin Khan leave for New Delhi from Wuhan, China,

कोराना वायरस का कहर, चीन के वुहान से भारतीय छात्र शुभम और मतीन खान नई दिल्ली रवाना, कल सुबह पहुंचेगा विमान

कोराना वायरस का कहर, चीन के वुहान से भारतीय छात्र शुभम और मतीन खान नई दिल्ली रवाना, कल सुबह पहुंचेगा विमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : February 1, 2020/6:06 pm IST

खरगोन। चीन के वुहान प्रांत से भारतीय छात्र शुभम और मतीन खान नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। इन छात्रों को एयरपोर्ट से कड़ी जांच के बाद भारत के लिए रवाना किया गया है। यह विमान अलसुबह तक भारत पहुंचेगा। वहीं नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद इन छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा, इसके अलावा 14 दिनों तक स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गुड़गांव में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:पुलिस महकमे में बंपर तबादले, राज्य प्रशासनिक सेवा और DSP स्तर के 104 अधिकारिय…

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस का कहर बदस्तूर जारी है, इसके चलते ही चीन में फंसे खरगोन जिले के दो छात्रों ने वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से मदद करने की अपील की थी। दरअसल दोनों छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए चीन गए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: परेड कर रहे जवान को बंदर ने दिया धक्का, वीडियो देख यूजर बोले- बंदर …

खरगोन जिले के दोनों छात्र मतीन खान और शुभम गुप्ता हुबेई प्रॉविन्स की शियान सिटी के एक मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं और मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए हुए हैं। चीन में फैले इस वायरस से जहां इमरजेंसी की हालात बन रहे हैं, वहीं एयर सर्विस और यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। जिसके चलते दोनों छात्रों ने वीडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी से देश वापस बुलाने और मदद करने की अपील की।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग में फिर चली गोली, युवक ने धड़ाधड़ की तीन फायरिंग, कहा ‘इस…

वहीं छात्रों के परिजनों ने भी छात्रों के कुशलतापूर्वक वापस लौटने की केंद्र और प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई थी। इस संबंध में छात्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस वीडियो के बाद उन्हें सरकार और भारतीय दूतावास से जल्द ही सहायता दिए जाने का आश्वासन मिला है।