Those who want education, do not see the place and time

‘जिन्हें शिक्षा की चाह होती है, वे जगह और वक्त नहीं देखते’, जानिए क्यों वायरल हो रही यह तस्वीर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 15, 2022/6:24 pm IST

viral picture : सोशल मीडिया पर आये दिन दिल को छू लेने वाली विडियो और फोटो वायरल होती है। जिनसे लोगों में जागरूकता की भावना उत्पन्न होती है। ऐसी ही तस्वीर आरीफ शेख अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की है। जिसमें बच्चे का शिक्षा के प्रति भावना देखी जा रही है। इस तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिन लोगों के पास शिक्षा को ग्रहण करने के लिए पैसे नहीं होते लेकिन उनमें पढ़ने की चाह होती है और वह आगें पढना चाहते हैं। मगर हालात और वक्त उनका साथ नहीं देता। इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी भावुक हो जाएंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

read more : महुआ मोइत्रा ने अनफॉलो किया TMC का ट्विटर हैंडल, तृणमूल कांग्रेस ने किया किनारा ! 

शिक्षा ग्रहण करने की ललक

viral picture : इस तस्वीर में शिक्षा को ग्रहण करने की ललक देखी जा रही है कि कैसे एक बच्चा कार के शीशे पर अंग्रेजी वर्णमाला के अक्षरों को दर्शा रहा है। वह कहते है कि एक तस्वीर बहुत कुछ दर्शा देती है-ऐसी ही यह तस्वीर है। पार्किंग पर खडी कार का शीशे पर बारिश की बंूदे पडी हुई है वहीं यह बच्चा अपनी उंगली को ही कलम और शीशे को लिखने का माध्यम बनाते हुए अपनी लगन से अंग्रेजी के वर्णमाला के कुछ अक्षरों को लिख रहा है। यही होती है शिक्षा के प्रति ललक।

read more : कुल्लू में बाढ़ ने मचाई तबाही, रेस्टोरेंट और कैंपिंग साइट बही, 4 लोग लापता… 

सोशल मीडिया पर ऐसी अन्य तस्वीर

viral picture : इस तस्वीर के अलावा अगर देखें तो सोशल मीडिया पर ऐसी बहुत सी तस्वीर वायरल होती है जो लोगों के दिलों को छू जाती है। जैसे फुटपाथ पर लगी लाईट के नीचे पढ़ना,मोमबत्ती कीकी रोशनी में अध्ययन करना अन्य ऐसी और भी तस्वीरों को हम सोशल मीडिया पर देखते है।

 

खबरे और भी हैं:

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi