CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जो लोग टीके का विरोध कर रहे थे, अब खुद ही लगवा रहे

CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जो लोग टीके का विरोध कर रहे थे, अब खुद ही लगवा रहे

Edited By: , May 23, 2021 / 01:11 AM IST

लखनऊ, (भाषा) उत्तर प्रदेश में सत्ता की बागडोर संभालने के बाद शनिवार को इटावा में सैफई के अपने पहले दौरे में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ‘जो लोग ‘भाजपा वैक्सीन’ का विरोध कर रहे थे, वे अब इसकी प्रशंसा कर रहे हैं और इसे मुफ्त में मांग रहे हैं, यह उनके ‘दोहरे चरित्र’ को दर्शाता है।’

Read More News: पूर्व मंत्री करते रहे इंतजार, लेकिन नहीं आया कोई डॉक्टर, बिना अधिकारी अस्पताल का निरीक्षण कर लौटे नेताजी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कथित तौर पर कोविड-19 टीके का शुरू में विरोध किया था और इसे ‘भाजपा वैक्सीन’ करार दिया था। सैफई समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पैतृक निवास स्‍थान है।

Read More News: सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में गूंजी नन्हें शावकों की किलकारी, मां के साथ अठखेलियां करते वायरल हुआ वीडियो

योगी आदित्यनाथ शनिवार को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई में कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, ‘जो लोग पहले टीके का विरोध कर रहे थे, वे अब खुद ही टीका लगवा रहे हैं, लोग अब टीके के समर्थन में आ गए हैं क्योंकि यह एक सुरक्षा कवच है। मैं सभी से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं।’

Read More News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 4,328 नए मरीजों की पुष्टि, 103 की मौत

मुख्यमंत्री योगी ने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार 10 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता को कोविड की संभावित तीसरी लहर से पहले टीका लगाएगी क्योंकि इससे बच्चों पर जोखिम कम होगा।

मुख्यमंत्री पहले आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे जहां उन्होंने कोविड-19 मरीजों से मुलाकात की और ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए यहां नवनिर्मित 1000 लीटर ऑक्सीजन संयंत्र का निरीक्षण किया।

Read More News: बारिश से गेहूं बर्बाद…कौन सुने किसानों का दर्द… अनाज की बर्बादी का जिम्मेदार कौन है?

बाद में उन्होंने प्रशासनिक भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की और अधिकारियों को कोविड के समय में गरीबों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अगला कदम राज्य भर के सभी जिलों में न्यायिक अधिकारियों और मीडिया कर्मियों के लिए अलग-अलग केंद्र बनाना है।’

उन्होंने दावा किया कि राज्य कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में योगी ने बताया कि राज्य ने अब तक 1.62 करोड़ टीके की खुराक दी हैं।

Read More News: रायपुर में एक और लूट! चाकू की नोक पर ट्रेवल्स संचालक से 7.50 लाख

उन्होंने कहा , ‘जल्द ही हम पूरे उत्तर प्रदेश में नए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेंगे ताकि आने वाले समय में राज्य को ऑक्सीजन की कमी का सामना न करना पड़े।’

इस दौरान उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, लोकसभा सदस्य रामशंकर कठेरिया, भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और जिला अधिकारी भी मौजूद रहे।

Read More News: पहले पटक दिया मोबाइल, फिर युवक को जड़ा तमाचा, वायरल हुआ कलेक्टर साहब का वीडियो