भूपेश सरकार के दो साल! संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने बताई उपलब्धियां, कहा 'गढ़बो नवा संकल्प' के साथ सरकार कर रही काम | Two years of Bhupesh Sarkar! Parliamentary Secretary Shakuntala Sahu said achievements,

भूपेश सरकार के दो साल! संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने बताई उपलब्धियां, कहा ‘गढ़बो नवा संकल्प’ के साथ सरकार कर रही काम

भूपेश सरकार के दो साल! संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने बताई उपलब्धियां, कहा 'गढ़बो नवा संकल्प' के साथ सरकार कर रही काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 16, 2020/2:48 pm IST

गरियाबंद। संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू ने आज यहां छत्तीसगढ़ सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियां बताई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पिछले दो वर्षों से छत्तीसगढ़ राज्य का चहुमुखी विकास हो रहा है। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हम ‘गढबो नवा छत्तीसगढ़’ के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। प्रदेश की जनता से किए वायदे पर हमारी सरकार ने पहले ही दिन से ही अमल शुरू किया। शपथ ग्रहण के तत्काल बाद ही किसानों की कर्जमाफी और 2500 रूपए में धान खरीदी के निर्णय लिए गए।

ये भी पढ़ें:राम वन गमन पथ लोगों को लाएगा प्रकृति के करीब, डेढ़ लाख से ज्यादा लगाए गए हैं फूल और फलों के पौधे

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, वनआश्रितों, महिलाओं, बच्चों, युवाओं सहित प्रदेश के सभी वर्गो के विकास के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा है कि गांव से लेकर शहर तक राज्य की खुशहाली, आर्थिक समृद्धि, तरक्की के लिए इन दो वर्षों में हमने 24 बड़े-बड़े वायदे पूरे किए है। आने वाले पांच वर्षों में सभी वायदे पूरे किए जाएंगे। इस अवसर पर कलेक्टर नीलेशकुमार क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, जिला पंचायत सीईओ चन्द्रकांत वर्मा, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती लक्ष्मी साहू, श्रीमती धनेश्वरी मरकाम एवं मीडिया के प्रतिनिधि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: मोबाइल टॉवर से युवक ने लगाई छलांग, मौके पर हुई मौत, देखिए खौफनाक व…

संसदीय सचिव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रदेश के 18 लाख किसानों का करीब 9 हजार करोड़ रुपए अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, जल कर के रूप में 17 लाख किसानों का 244 करोड़ रुपए बकाया माफ, बस्तर जिले में किसानों की 1764.61 हेक्टेयर अधिग्रहित भूमि वापस, किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने तथा फसल उत्पादकता में वृद्धि के उद्देश्य से प्रदेश में राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू, 19 लाख से अधिक किसानों को 5750 करोड़ रुपए की आदान सहायता चार किश्तों में, तीन किश्तों में 4500 करोड़ रूपए का भुगतान, अंतिम किश्त आगामी मार्च महीने में दी जाएगी। हमारी सरकार ने देश में अपने तरह की पहली अनूठी योजना-गोधन न्याय योजना शुरू की, जिसके तहत 2 रुपए किलो की दर से गोठानों में गोबर की खरीदी की जा रही।