सीट सौदेबाजी पर आलाकमान गंभीर,पीसीसी अध्यक्ष की शक्तियों के विकेंद्रीकरण के लिए बन सकती है समिति | Watch Video :

सीट सौदेबाजी पर आलाकमान गंभीर,पीसीसी अध्यक्ष की शक्तियों के विकेंद्रीकरण के लिए बन सकती है समिति

सीट सौदेबाजी पर आलाकमान गंभीर,पीसीसी अध्यक्ष की शक्तियों के विकेंद्रीकरण के लिए बन सकती है समिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 9, 2018/11:54 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सीट सौदा प्रकरण के बाद सबकुछ ठीक नहीं है। दिल्ली में आला नेताओं के साथ हुई बैठक में प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भी चर्चा हुई थी, मगर चुनाव करीब देखते हुए इस विकल्प पर विचार नहीं किया जा रहा है। चुनाव में पीसीसी अध्यक्ष की शक्तियों का विकेंद्रीकरण करने के मकसद से आलाकमान एक समिति बनाने पर विचार कर रहा है।

बताया जा रह है कि इस बारे में दिल्ली में अगलअलग नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक हो चुकी है। राहुल गांधी ने सीट सौदेबाजी मामले को गंभीरता से लिया है सोमवार को इस संबंध में मोतीलाल वोरा और राहुल गांधी के बीच भी बातचीत हुई है। पीसीसी के बहुत से नेता 10 अक्टूबर को दिल्ली रवाना हो रहे हैं, जहां स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें : गिरफ्तार डीआरडीओ इंजीनियर के पीसी में मिले ब्रह्मोस और वेपन के डिजाइन, सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़े

कांग्रेस नेतृत्व पीसीसी में चुनाव संचालन के लिए चुनाव प्रबंधन कमेटी भी बना सकता है यानी जो निर्णय पीसीसी अध्यक्ष द्वारा लिए जाते उनकी जगह एक समिति का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। हालांकि समीति के नामों पर अब तक मुहर नहीं लगी है। पीसीसी संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष त्रिवेदी ने नेतृत्व परिवर्तन को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा है कि, चुनाव के दौरान अलगअलग समिति​यां बनाई जाती है इसमें कुछ नया नहीं है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers