पश्चिम बंगाल से अपना घर छोड़कर आयी महिला को महाराष्ट्र पुलिस ने परिवार से मिलाया | Woman who left her home from West Bengal joined family by Maharashtra police

पश्चिम बंगाल से अपना घर छोड़कर आयी महिला को महाराष्ट्र पुलिस ने परिवार से मिलाया

पश्चिम बंगाल से अपना घर छोड़कर आयी महिला को महाराष्ट्र पुलिस ने परिवार से मिलाया

: , March 28, 2021 / 02:20 PM IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 11 जनवरी (भाषा) किसी बात पर विवाद होने के बाद घर छोड़ कर चली गई पश्चिम बंगाल की 27 साल की एक महिला को महाराष्ट्र पुलिस ने उसके परिजन से मिला दिया। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में बताया।

पुलिस की एक गश्ती टीम ने महिला को 26 दिसंबर, 2020 को नवी मुंबई में वाशी रेलवे स्टेशन पर भटकते हुए देखा था।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजीव धूमल ने कहा कि पूछताछ करने पर महिला ने पुलिस को बताया कि वह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अपना घर छोड़ कर तीन चार दिनों से वाशी रेलवे स्टेशन पर रह रही थी।

उन्होंने बताया कि महिला ने पुलिस से ठहरने के लिए अस्थायी व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। इसके बाद उसे थाने के महिला प्रकोष्ठ में ले जाया गया जहां उसे खाना दिया गया और अस्थायी तौर पर ठहराया गया। अगले दिन पुलिस ने उसे आश्रय गृह में भर्ती कराया और उसके परिजन से संपर्क किया।

आश्रय स्थल के न्यासी भी महिला के परिजन के संपर्क में थे और उन्हें पता चला कि परिवार के कुछ सदस्यों से मतभेद के बाद महिला घर छोड़ कर आ गयी है।

महिला के परिजन ने बारासात थाने में गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

अधिकारी ने बताया कि वाशी थाने के अधिकारियों ने महिला के परिजन से संपर्क किया तो परिवार के लोग नवी मुंबई पहुंचे। महिला को रविवार को उनके हवाले कर दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए। हमें खुशी है कि पुलिस ने समाज के लिए अपना काम किया।’’

भाषा सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga