IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022 CM BHUPESH BAGHEL SAYS Children fulfill their dreams, government with you

IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022: बच्चे अपने सपनों को पूरा करने में जुट जाएं, सरकार है आपके साथ : CM भूपेश बघेल

IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022 CM BHUPESH BAGHEL SAYS Children fulfill their dreams, government with you

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 08:30 AM IST, Published Date : July 7, 2022/9:48 pm IST

रायपुर।  IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2022: अपने सामाजिक सरोकारों को निभाते हुए IBC24 समाचार चैनल ने हर साल की भांति इस साल भी स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप सम्मान का आयोजन किया। प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए IBC24 परिवार को बधाई और शुभकामनाएं दी। कहा कि हर साल की तरह IBC24 ने टॉपर्स छात्रों को स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप सम्मान देकर सम्मानित किया है।

सरकार आपके साथ

उन्होंने कहा हर जिले में 12वीं बोर्ड की परीक्षा हर जिले में प्रथम आने वाली छात्राओं को 50 हजार रुपए, प्रदेश प्रथम आने वाले छात्राओं और स्कूलों को 1 लाख रुपए दिए जाते हैं। साथ ही हर हर संभाग प्रथम आने वाले छात्रों को 50 हजार की स्कॉलरशिप दी जाती है। हम अपनी प्रतिभाओं का सम्मान करते हुए उनकी मदद करते हैं। हम न सिर्फ उनके बल्कि हर समाज के स्वर्णिम भविष्य की रचना में अपना हाथ बंटाते हैं। हमारी प्रतिभाएं ही हमारे प्रदेश का भविष्य हैं। नवा छत्तीसगढ़ का सपना इन्हीं बच्चों के माध्यम से पूरा होगा। इस समय पूरे प्रदेश में शिक्षा को लेकर जागरूकता का अच्छा वातावरण बना है। कोरोना के बावजूद हमारे शिक्षकों और अभिभावकों और अन्य लोगों ने शिक्षा का अलख जगाए रखा। इसके लिए मैं सभी को बधाई देता हूं स्वामी आत्मानंद स्कूल ने प्रदेश में हर वर्ग के लिए शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम किया है।

Also read: Mahadbt scholarship 2023

हर जगह आत्मानंद स्कूल खोलने की मांग

उन्होंने कहा कि भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान वो जहां भी गए। सुकमा से लेकर बलरामपुर तक सभी जगह आत्मानंद स्कूल खोलने के लिए बातें कहीं गईं। सभी ने इस कार्य की सराहना की। सुकमा से बलरामपुर तक आत्मानंद स्कूल खोलने की मांग की गई। प्रदेश की उम्मीदें इन्हीं बच्चों से है, जो इसे पूरा करेंगे।  मैं जहां भी गया 12वीं के बाद बच्चों ने कहा कि वो प्रोफेसर, डाक्टर, आईएएस बनना चाहते हैं। सबके सपने साकार होंगे। बच्चे अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं। पालक इसके लिए प्रेरित करें। शासन आपके साथ है। हर संभाव मदद किया जाएगा।

बता दें कि प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार 7 जुलाई को जीई रोड रायपुर स्थित होटल बेबीलॉन केपिटल में रायपुर संभाग की 6 टापर्स बेटियों को 50-50 हजार रुपए की स्कॉलरशिप का चेक, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर IBC24 के चेयरमैन सुरेश गोयल और राजेंद्र गोयल मौजूद रहे। वहीं ब्लू लाइन पाइप्स एंड ट्यूब्स के निदेशक मनोज गोयल और इंडियन ऑयल रायपुर के मंडल खुदरा बिक्री प्रमुख अमित कुमार भी मौजूद रहे।

35 टॉपर्स बेटा-बेटियों का सम्मान

बता दें कि इस वर्ष प्रदेश के 28 जिलों से 30 बेटियों ने सीजी बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं। वहीं प्रदेश के पांचों संभाग से 5 बेटों ने टॉप किया है। खास बात है कि स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप का आयोजन 2016 से नियमित रूप से किया जा रहा है। इसके तहत मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी संभाग टॉपर बेटे और जिला टॉपर बेटियों को सम्मानित किया जाता है।

 

 
Flowers