Haircut Issues: नहीं चलेगा ऐसा 'हेयर स्टाइल', स्कूल ने 52 छात्रों को प्री बोर्ड एग्जाम देने से रोका... | Haircut Issues in ranchi school

Haircut Issues: नहीं चलेगा ऐसा ‘हेयर स्टाइल’, स्कूल ने 52 छात्रों को प्री बोर्ड एग्जाम देने से रोका…

Haircut Issues in ranchi school: अजीबों गरीब कारनामा सामने आया है, एक स्कूल में 52 छात्रों को प्री-बोर्ड एग्जाम देने से रोक दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2024 / 06:10 PM IST, Published Date : January 7, 2024/6:10 pm IST

Haircut Issues in ranchi school: रांची। रांची के एक स्कूल का अजीबों गरीब कारनामा सामने आया है, जहां एक स्कूल में 52 छात्रों को प्री-बोर्ड एग्जाम देने से रोक दिया गया है। जिसकी वजह जानकर आपको भी हैरानी होगी। वहीं छात्रों के परिजन इस मामले को लेकर स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि रांची के संत जेवियर्स स्कूल में पढ़ने वाले 52 छात्रों को शनिवार को प्री-बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने से वंचित कर दिया गया। ऐसा करने के पीछे स्कूल प्रबंधन की ओर से अनुशासन का हवाला दिया गया है।

Read more: Shabnam Shaikh: जय श्री राम के नारे लगाते हुए सीहोर पहुंची शबनम शेख, कहा- ‘मौलाना भी राम भक्ति में लीन है यह नया भारत है’

जानें पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों से कहा है कि उनके बाल लंबे और स्टाइलिश हैं, इसलिए वह परीक्षा नहीं दे सकते हैं। वहीं छात्रों को परीक्षा के दौरान लाइब्रेरी कक्ष में बैठने के लिए कहा गया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी छात्रों के अभिभावकों को दूरभाष पर इसकी सूचना दी और भविष्य में सही तरीके से बाल काट कर भेजने की बात कही।

वहीं परीक्षा से वंचित एक छात्र के अभिभावक ने बताया कि अगर छात्र का बाल सही से नहीं कटा हुआ है, तो स्कूल से पहले चेतावनी देनी चाहिए थी। लेकिन परीक्षा से वंचित करना सही नहीं है। इससे छात्रों का मनोबल टूटता है। वहीं इस बाबत पूछने पर स्कूल के प्राचार्य फादर इग्नेशियस ने कहा कि वह स्कूल से बाहर हैं।

Read more: TMC leader shot dead: TMC नेता की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या, कांग्रेस के इस बड़े लीडर के थे करीबी 

Haircut Issues in ranchi school: छात्रों पर अनुशानात्मक कार्रवाई की गयी है। जिन छात्रों को परीक्षा से वंचित किया गया है, उन्हें दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जायेगा। वहीं, इस मामले में निजी स्कूलों की संस्था पासवा के पूर्व अध्यक्ष आलोक दुबे ने कहा कि अनुशासन भी जरूरी है, लेकिन बच्चों को परीक्षा से वंचित करना सही कार्रवाई नहीं है। इस मामले में प्राचार्य से बात की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp