CM पद से इस्तीफा देने के बाद अब क्या राज्य भी छोड़ देंगे, इस सवाल पर BS येदियुरप्पा ने कही ये बात |After resigning from the post of CM, will you leave the state now? says BS yediyurappa

CM पद से इस्तीफा देने के बाद अब क्या राज्य भी छोड़ देंगे, इस सवाल पर BS येदियुरप्पा ने कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 26, 2021/1:52 pm IST

बेंगालुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने मीडिया से बात की। उन्होंने कई अहम सवालों का जवाब दिया है। येदियुरप्पा ने कहा कि मैं कर्नाटक में लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखूंगा। वहीं मेरा राज्य छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है।

Read More News: छत्तीसगढ़: 700 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी, भर्ती नियमों का दे रहे हवाला

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अब क्या वह राज्यपाल के रूप में सेवा करने के इच्छुक है। इस सवाल पर बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे दो साल कर्नाटक की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभारी हूं। मैं कर्नाटक और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं। मैंने 2 दिन पहले इस्तीफा देने का फैसला किया। राज्यपाल ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

हम (भाजपा) आलाकमान द्वारा नए सीएम के रूप में चुने गए किसी भी व्यक्ति के अधीन काम करेंगे। मैं अपना 100 फीसदी दूंगा और मेरे समर्थक भी अपना 100 प्रतिशत देंगे। असंतोष का कोई अनुमान लगाने की जरूरत नहीं।

Read More News:  T20 मैच में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 38 रनों से हराया

मुझ पर किसी का दबाव नहीं

येदियुरप्पा ने कहा कि किसी ने मुझ पर इस्तीफा देने के लिए दबाव नहीं डाला। मैंने इसे अपने दम पर किया है, ताकि सरकार के 2 साल पूरे होने के बाद कोई और मुख्यमंत्री का पद संभाल सके। मैं अगले चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करूंगा। मैंने किसी का नाम नहीं लिया है जो मेरा उत्तराधिकारी बने।

Read More News:  दुबई और बैंकॉक जाकर रहना चाहता था विजय माल्या की तरह, आरोपी की बात सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

बीएस येदियुरप्पा ने आगे कहा कि पिछले दो वर्षों से राज्य की सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने का फैसला किया है। मुझे सेवा का अवसर देने के लिए मैं विनम्र और राज्य के लोगों को धन्यवाद देता हूं।

Read More News:  राहुल गांधी से मुलाकात कर सभी आदिवासी विधायक करेंगे शिकायत: विधायक बृहस्पत सिंह

सीएम येदियुरप्पा के इस्तीफे पर कर्नाटक के मंत्री के सुधाकर ने कहा कि यह मेरे लिए आश्चर्य की बात थी। उन्होंने मुझसे कहा कि 26 जुलाई तक उन्हें हाईकमान से अनुकूल फैसला मिल सकता है। लेकिन हम सभी को पार्टी के नियमों का पालन करना होगा। आगे कहा कि वह केवल सीएम पद छोड़ रहे हैं, सक्रिय राजनीति नहीं।

Read More News:  मध्यप्रदेश में उपचुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, उतारी मंत्रियों की फौज