छत्तीसगढ़ में सीएम Vs पूर्व सीएम.. कर्ज-धर्मांतरण और धान खरीदी जैसे मुद्दों पर हर दिन तेज हो रही जुबानी जंग | CM Vs Ex CM in Chhattisgarh.

छत्तीसगढ़ में सीएम Vs पूर्व सीएम.. कर्ज-धर्मांतरण और धान खरीदी जैसे मुद्दों पर हर दिन तेज हो रही जुबानी जंग

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को अभी काफी समय है..लेकिन सियासी अखाड़े की मोर्चाबंदी में दांव पेंच शुरू हो गए हैं.. मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच जुबानी जंग तेज हर दिन तेज और तल्ख हो चली है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 15, 2021/10:16 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को अभी काफी समय है..लेकिन सियासी अखाड़े की मोर्चाबंदी में दांव पेंच शुरू हो गए हैं.. मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच जुबानी जंग तेज हर दिन तेज और तल्ख हो चली है.. दोनों किसी न किसी मुद्दे पर एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं..कर्ज, धर्मांतरण और धान खरीदी जैसे मुद्दों पर भूपेश बघेल और रमन सिंह आमने-सामने हैं.. अब सवाल ये है कि.. वार-पलटवार और इस प्रतिक्रियावादी सियासत के मायने क्या हैं..? क्या ये तैयारी 2023 के सत्ता संग्राम के लिए है…?

ये भी पढ़ें: IBC24 के खास कार्यक्रम ‘भुइंया के भगवान 2021’ में सम्मानित होंगे उन्नत किसान, 16 सितंबर को सुबह 10 बजे देखें LIVE

छत्तीसगढ़ में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच इन दिनों जुबानी लड़ाई तेज हो गई है.. दो शीर्ष नेता..सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह आमने-सामने हैं.. एक सिलसिला सा चल पड़ा है..वार और पलटवार का…नई जंग का सबब है कर्ज..दरअसल राज्य सरकार ने विकास कार्यों के लिये RBI से 1 हजार करोड़ का कर्ज लिया..जिसे मुद्दा बनाते हुए बीजेपी ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया..

ये भी पढ़ें: गूगल पे आधार, बैंकिंग सूचनाओं का अनधिकृत इस्तेमाल कर रही है, उच्च न्यायालय में याचिका

इस आरोप पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ऐसी कौन सी बीजेपी की राज्य सरकार है जो कर्ज नहीं लेती..क्या मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात कर्ज नहीं ले रहे हैं.. सीएम ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह जब वित्त मंत्री थे तो कर्ज लेते थे और जितने भी काम किए कर्ज लेकर किए.. रमन सिंह हमको नसीहत ना दें और ना ही लोगों को गुमराह करें..

जिसपर रमन सिंह ने भी जवाबी पलटवार किया कि..हम कर्ज लेने के विरोधी नहीं हैं..लेकिन कर्ज की राशि का उपयोग क्या विकास पर किया जा रहा…ये बड़ा सवाल है.. वर्धा की तर्ज पर सेवाग्राम बनाने का प्रस्ताव हो या फिर.. धान खरीदी और धर्मांतरण का मुद्दा.. दोनों नेताओं के बीच वार-पलटवार जारी है..मुद्दे बदल जाते हैं..पर जंग जारी रहती है।

ये भी पढ़ें:सांसेरा इंजीनियरिंग के आईपीओ को दूसरे दिन पूर्ण अभिदान

बहरहाल पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान मुख्यमंत्री की इस फाइट से लगने लगा है कि…मिशन 2023 से पहले दोनों नेता अपनी जमीन पक्की करने की कोशिश कर रहे हैं..वजह चाहे जो भी हो.. दोनों नेताओं के बयानबाजी से माहौल गरम हो चुका है. अब देखना ये है कि बयानों की जंग आखिर कहां तक पहुंचती है?