Congress will give big gift to women on Rakshabandhan

Griha Lakshmi Yojana: महिलाओँ को रक्षाबंधन पर बड़ा तोहफा देगी कांग्रेस सरकार, कर्नाटक के लिए रवाना हुए राहुल गांधी

Griha Lakshmi Yojana: महिलाओँ को रक्षाबंधन पर बड़ा तोहफा देगी कांग्रेस सरकार, कर्नाटक के लिए रवाना हुए राहुल गांधी Congress will give big gift to women on Rakshabandhan

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 09:56 AM IST, Published Date : August 30, 2023/9:47 am IST

Griha Lakshmi Yojana: रक्षाबंधन के मौके पर कर्नाटक सरकार आज करेगी बड़ा ऐलान। कांग्रेस सरकार देगी प्रदेशी की बहनो को रक्षाबंधन पर तोहफा  जिला मुख्यालय शहर मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना लॉन्च की जाएगी। गृह लक्ष्मी योजना के तहत एक करोड़ से अधिक घरों के महिला मुखिया के खाते में 2-2 हजार रुपये प्रतिमाह दी जाएगी। बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कर्नाटक रवाना हुए राहुल गांधी। इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की उपस्थिति में महिलाओं के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कल्याण योजना – गृह लक्ष्मी योजना शुरू करेंगे।

Read More: Rakhi Shubh Muhurat : आज या कल कब बांधे भाई की कलाई पर राखी, शुभ मुहूर्त से लेकर सबकुछ जानें यहां 

लॉन्चिंग के समय खरगे और राहुल गांधी रहेंगे मौजूद
रिपोर्ट्स के मुताबिक लक्ष्मी योजना की लॉन्चिंग के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष एम. मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। इस बात की जानकारी अधिकारियों की ओर से दी गई है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किया था वादा 
अधिकारियों के मुताबिक करीब 1.08 करोड़ संभावित लाभार्थियों ने गृह लक्ष्मी योजना के लिए नामांकन कराया है। यह योजना मई विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से हटाने वाली कांग्रेस की चुनाव पूर्व पांच चुनावी गारंटी में से एक है।

Read More: World’s Biggest Rakhi: आज खजराना गणेश मंदिर में चढ़ाई जाएगी दुनिया की सबसे बड़ी राखी, 100 किलो है वजन 

कार्यक्रम में एक लाख लोगों के आने की उम्मीद
Griha Lakshmi Yojana: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज मैसूर में पत्रकारों से कहा कि कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग आएंगे, जहां खरगे योजना की शुरुआत करेंगे, जबकि वह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे तथा इस दौरान राहुल गांधी भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह एक सरकारी कार्यक्रम है और खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं गांधी लोकसभा सांसद होने के नाते कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह कोई पार्टी का कार्यक्रम नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पहले ही तीन चुनावी वादों शक्ति, गृह ज्योति और अन्नभाग्य योजना को लागू कर चुकी है। वहीं, गृह लक्ष्मी योजना चौथी योजना है।

Read More: Gwalior News: जिले में बरपा डेंगू का कहर, 6 साल की बच्ची सहित मिले 28 नए मरीज

एक करोड़ महिलाओं के खातों में डाली जाएगी 2-2 हजार की रकम
सिद्धारमैया ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार नामांकित 1.08 करोड़ महिलाओं के बैंक खातों में मासिक 2,000 रुपये सीधे हस्तांतरित करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष में गृह लक्ष्मी कार्यक्रम के मद में 17,500 करोड़ रुपये रखा है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें