Judge Chittaranjan Das told that he is a member of RSS कोलकाता हाईकोर्ट जज चितरंजन दास | Judge Chitranajan Das News: ये जज हैं RSS का सदस्य!.. विदाई से पहले खुद किया कबूल.. कहा, 'अब रिटायर हो गया तो फिर जुड़ूंगा'..

Judge Chitranajan Das News: ये जज हैं RSS का सदस्य!.. विदाई से पहले खुद किया कबूल.. कहा, ‘अब रिटायर हो गया तो फिर जुड़ूंगा’..

"मैंने अपने द्वारा किए गए काम के कारण लगभग 37 वर्षों तक संगठन (आरएसएस) से दूरी बना ली। मैंने कभी भी अपने करियर की उन्नति के लिए अपने संगठन की सदस्यता का उपयोग नहीं किया, क्योंकि यह हमारे सिद्धांत के खिलाफ है।"

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2024 / 01:37 PM IST, Published Date : May 21, 2024/1:37 pm IST

कोलकाता: कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस चितरंजन दास ने अपनी फेयरवेल पार्टी में खुलासा करते हुए कहा कि, वह बचपन से RSS से जुड़े हुए हैं और वह फिर से इस संगठन से जुड़ना चाहते हैं क्योंकि अब रिटायर हो गए हैं। (Judge Chittaranjan Das told that he is a member of RSS) न्यायमूर्ति चित्त रंजन दास ने अपने विदाई भाषण में, अपने व्यक्तित्व को आकार देने के लिए आरएसएस को श्रेय देते हुए इस बात पर जोर दिया कि निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने अपने 37 साल के न्यायिक करियर के दौरान खुद को संगठन से अलग कर लिया।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति चित्त रंजन दास सोमवार को जज के पद से रिटायर हो गए हैं। उनके रिटायर होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान न्यायमूर्ति चित्त रंजन दास ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने उनके व्यक्तित्व को आकार देने और उनमें साहस और देशभक्ति पैदा करने में मदद की है। दास ने कहा कि वह बचपन से ही आरएसएस से जुड़े रहे हैं।

Bihar News: मातम में बदली खुशियां, गंगा नदी में डूबने से पांच लोगों की हुई मौत, पहुंचे थे कार्य्रकम में शामिल होने के लिए

विदाई भाषण में क्या बोले जस्टिस चितरंजन दास

अपने विदाई भाषण में, दास ने कहा, “आज, मुझे अपना असली स्वरूप प्रकट करना चाहिए। मैं एक संगठन का बहुत आभारी हूं। मैं बचपन से लेकर युवावस्था तक वहां हूं। मैंने साहसी, ईमानदार होना और समान विचार रखना सीखा है। दूसरों के लिए, और सबसे ऊपर, देशभक्ति की भावना और जहां भी आप काम करते हैं, काम के प्रति प्रतिबद्धता। उन्होंने आगे कहा, “मुझे यहां स्वीकार करना होगा कि मैं आरएसएस का सदस्य था और हूं।

जज बनने के बाद RSS से दूरी बना लिए दास

न्यायमूर्ति ने यह भी कहा कि न्यायाधीश बनने के बाद उन्होंने खुद को आरएसएस से दूर कर लिया और सभी मामलों और मुकदमों को निष्पक्षता से निपटाया, चाहे वे किसी भी पार्टी से जुड़े हों। (Judge Chittaranjan Das told that he is a member of RSS) उन्होंने कहा, “मैंने अपने द्वारा किए गए काम के कारण लगभग 37 वर्षों तक संगठन (आरएसएस) से दूरी बना ली। मैंने कभी भी अपने करियर की उन्नति के लिए अपने संगठन की सदस्यता का उपयोग नहीं किया, क्योंकि यह हमारे सिद्धांत के खिलाफ है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp