इन 5 राशियों के लोग हो सकते हैं मालामाल, शुक्र करने वाले हैं इस राशि में गोचर

इन 5 राशियों के लोग हो सकते हैं मालामाल, शुक्र करने वाले हैं इस राशि में गोचर

इन 5 राशियों के लोग हो सकते हैं मालामाल, शुक्र करने वाले हैं इस राशि में गोचर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 28, 2022/2:33 pm IST

Shukra Gochar: रायपुर। शुक्र के गोचर का कई राशियों पर असर पड़ेगा। 31 मार्च को शुक्र मकर से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र का ये गोचर जहां कुछ राशियों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा वहीं कुछ राशियों को इससे सावधान रहने की जरूरत है।

पढ़ें- स्कूलों में कई पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख रुपए से ज्यादा सैलरी

Shukra Gochar:  शुक्र ग्रह को प्रेम और सुंदरता का प्रतीक माना गया है। शुक्र ग्रह मकर से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र का ये गोचर 31 मार्च 2022 की सुबह 8:54 पर होगा। कुंभ राशि में प्रवेश करने के बाद शुक्र देव इस राशि में 27 अप्रैल 2022 की शाम 6:30 बजे तक रहेंगे और फिर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र का ये गोचर जहां कुछ राशियों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा, वहीं कुछ राशियों को इससे सावधान रहने की जरूरत है।

पढ़ें- प्रेमी अपनी प्रेमिका के पीठ के पीछे 4 दूसरी औरतों से भी चला रहा था चक्कर.. पता चला तो सभी ने मिलकर की ऐसी हालत  

Shukra Gochar:  मेष- आर्थिक दृष्टिकोण से शुक्र का यह गोचर मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहने वाला है। इस दौरान आपको एक से अधिक स्रोतों से आमदनी होने की प्रबल संभावना रहेगी। ये गोचर उन व्यापारी जातकों के व्यवसाय में वृद्धि लाएगा, जो पार्टनरशिप के व्यवसाय से जुड़े हैं। इस दौरान वे अपने व्यवसाय के विकास और विस्तार के लिए कुछ यात्राएं करेंगे, जो आपके लिए लाभकारी साबित होंगी। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस अवधि के दौरान आपका प्रेम जीवन खुशियों से भरा रहेगा। इस समय आप अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाने में सफल होंगे। परिवार, विशेष रूप से अपने बड़े भाई-बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा।

Shukra Gochar:  वृषभ- शुक्र के इस गोचर से आप अपने कार्यों के प्रति खासा उत्साही नजर आएंगे। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भी आप अधिक महत्वाकांक्षी होंगे। इस अवधि के दौरान इस समय आप कार्यस्थल पर आप मेहनत तो करेंगे, लेकिन आपकी मेहनत सही दिशा में न होने के कारण आप खुद को सकारात्मक परिणामों से वंचित कर सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान कुछ हानि उठानी पड़ सकती है। नौकरीपेशा जातक भी इस दौरान अपनी नौकरी में कुछ असुरक्षा की भावना महसूस कर सकते हैं। खर्चों में वृद्धि से आपका आर्थिक बजट कुछ हद तक बिगड़ सकता है। परंतु बावजूद इसके आपके घर-परिवार का वातावरण शांत और आरामदायक रहने की संभावना है।

पढ़ें- सीएम बघेल का 17 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र, जीएसटी क्षतिपूर्ति जारी रखने केंद्र से साझा आग्रह का अनुरोध

मिथुन- ये अवधि सबसे अधिक, आपके कार्यक्षेत्र के लिए भाग्यशाली सिद्ध होगी। क्योंकि इस दौरान आप कार्यस्थल पर किए गए अपने छोटे से छोटे प्रयास में भी, सराहना हासिल करेंगे। जिससे आपको अच्छी प्रतिष्ठा व मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी में बदलाव करने की योजना बना रहे हैं तो, यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा। क्योंकि इस समय आप इच्छानुसार अपनी प्रोफाइल पाने में सफल रहोने वाले हैं। जो जातक प्रॉपर्टी या अन्य वस्तुओं की खरीद व बिक्री से जुड़ा कार्य करते हैं, उनके लिए भी शुक्र का यह गोचर अनुकूल साबित होगा। घर-परिवार में कोई शुभ समारोह होने के भी योग बन रहे हैं।

पढ़ें- प्रमोद सावंत दूसरी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, दूसरे कार्यकाल के लिए सीएम पद की ली शपथ

कर्क- शुक्र के इस गोचर की मदद से, आप कई स्रोतों से अच्छी कमाई करने में सक्षम होंगे। साथ ही कई जातकों को किसी पैतृक संपत्ति से भी कुछ उपहार स्वरूप कीमती वस्तु या किसी प्रकार का आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। हालांकि वो जातक जो सट्टा बाज़ार जैसे शेयर मार्केट, स्टॉक मार्केट आदि, में निवेश करते हैं, उन्हें इस दौरान खासतौर से सावधान रहते हुए इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का निवेश न करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा कोई बड़ी हानि संभव है। पारिवारिक जीवन में कुछ समस्या संभव है। स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की सलाह दी जाती है।

पढ़ें- महिला सरपंच ने सचिव को सरेआम चप्पल से पीटा.. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

Shukra Gochar:  सिंह- यह अवधि उन नए उद्यमियों के लिए अनुकूल साबित होगी तथा जो साझेदारी के व्यवसाय में हैं। अपने व्यवसाय में वृद्धि देखेंगे, साथ ही इस समय उनके ग्राहकों में भी अच्छी बढ़ोतरी देखी जाएगी। इसके अलावा, आपके अपने बिजनेस पार्टनर के साथ संबंधों में भी सुधार होगा। आप दोनों अपने व्यापार के विकास और विस्तार को लेकर, अपने लक्ष्यों के प्रति लगन से काम करते नजर आएंगे। इस दौरान आपको अपने कुछ मित्रों या करीबियों से किसी प्रकार का सहयोग और समर्थन भी मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र जुड़ी, कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे।

पढ़ें- Oscar Awards 2022 विल स्मिथ ने मंच पर होस्ट को जड़ा मुक्का, ऑस्कर से चूकी भारतीय फिल्म ‘राइटिंग विद फायर 

कन्या- करियर के दृष्टिकोण से, नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर तो प्राप्त होंगे, लेकिन आपको कुछ चुनौतियों से भी दो-चार होना पड़ेगा। इस दौरान आपके शत्रु सक्रिय होंगे, लेकिन आप अपने उनपर हावी रहेंगे। इस दौरान आपका कौशल और योग्यताएं भी, आपको अपने करियर में लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने वाली हैं। अपनी टीम के सदस्यों के साथ अपने अच्छे संबंध स्थापित कर सकेंगे। वहीं नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस दौरान कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि यह अवधि, आर्थिक दृष्टिकोण से कुछ कम अनुकूल रहने की आशंका है।

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,270 नए मामले, 31 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 15,859 रह गई

तुला- करियर के लिहाज से देखा जाए तो नौकरीपेशा जातकों, विशेष रूप से सेवाओं से जुड़े जातकों के लिए यह अवधि अनुकूल साबित होगी। इस दौरान आपको अपने काम के विस्तार के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे, जो कि आपके लिए आर्थिक रूप से लाभकारी सिद्ध होने वाले हैं। जो जातक किसी नए उद्यम में प्रवेश करना चाहते हैं या अपने मौजूदा काम में कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए भी यह अवधि अनुकूल रहेगी। वहीं व्यापारी जातकों के लिए भी, यह समय उत्तम रहने की उम्मीद है। क्योंकि ये समय आपकी आमदनी में सुधार लेकर आएगा। अगर आप किसी प्रेम संबंध में हैं, तो आपका प्रेम जीवन इस दौरान थोड़ा अस्थिर रह सकता है।

पढ़ें- फिल्म ‘ड्राइव माय कार’ ने जीता ऑस्कर.. सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्ड

वृश्चिक- ये गोचर उन जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध होगी, जो विदेशी मार्केट, महिलाओं के सामान और कपड़े, सुख-सुविधाओं की वस्तुएं, सौन्दर्य उद्योग से जुड़ा व्यापार करते हैं। इस दौरान उन्हें अपने व्यवसाय में वृद्धि मिलेगी। शिक्षा के लिहाज से शुक्र का यह गोचर वृश्चिक राशि के उन छात्रों के लिए अधिक अनुकूल रहेगा, जो आगे की पढ़ाई के लिए कहीं दूर जाने की योजना बना रहे हैं। वहीं जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं, उन्हें भी इस दौरान अपने अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत होगी। कई जातक इस दौरान अपने लिए कोई वाहन भी खरीद सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी, इस दौरान सुख-शांति बनी रहेगी।

पढ़ें- 1 अप्रैल से नहीं लगेगा ‘बिजली का झटका’, नई दरें नहीं होंगी लागू

Shukra Gochar:  धनु- ये गोचर, नौकरीपेशा जातकों से अपने हर छोटे-बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कराएगा। वहीं वो फ़्रेशर्स, जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं, वे भी अपने लिए उचित नौकरी खोजने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों से जल्द ही सकारात्मक परिणाम भी मिल सकेंगे। जो जातक सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उनका स्थानांतरण होने की संभावनाएं अधिक हैं। व्यवसाय से जुड़े जातक इस समय अपने व्यवसाय में धीमी गति से वृद्धि करेंगे। लेकिन यह समय उन्हें लिए नए निवेश और व्यवसाय के विस्तार की योजना बनाने के लिए विशेष अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपके संबंध अपने दोस्तों और भाई-बहनों के साथ भी पहले से अधिक बेहतर रहेंगे।

पढ़ें- कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर बैंककर्मी पर महिला सहकर्मी से रेप का आरोप, अश्लील वीडियो बनाकर 2 लाख वसूले 

मकर- यह अवधि विशेष रूप से व्यापारियों के लिए अनुकूल सिद्ध होगी। आपको अचानक से अपना अटका हुआ या कहीं फंसा हुआ धन भी प्राप्त होने की संभावना अधिक है। कई जातक इस समय कुछ नई डील्स करने में भी सक्षम होंगे, जिनसे उन्हें अच्छा मुनाफा हासिल हो सकेगा। बात करें नौकरीपेशा जातकों की तो, उन्हें वेतन वृद्धि के साथ ही पदोन्नति होने के योग भी बन रहे हैं। शुक्र का यह गोचर उन जातकों के लिए भी अनुकूल सिद्ध होगा, जो संयुक्त उद्यम या आवास श्रृंखला के कार्यों से जुड़े हुए हैं। निजी जीवन में भी, यह अवधि विवाहित जातकों के लिए उत्तम रहने वाली है। हालांकि आर्थिक जीवन में आपके खर्चें बढ़ सकते हैं।

पढ़ें- आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 7 दिन में 4 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, जानें आपके शहर में कितना हुआ दाम

Shukra Gochar:  कुंभ- पेशेवर रूप से देखा जाए तो, शुक्र के इस गोचर के दौरान कुंभ राशि के नौकरीपेशा जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। वे कार्यक्षेत्र पर अपने उच्च अधिकारियों से पूरा सहयोग प्राप्त करते हुए, अपने सभी छोटे-बड़े प्रयासों में सफलता हासिल करेंगे। यह अवधि प्रॉपर्टी डीलर्स, रियल एस्टेट एजेंट्स, ट्रैवेल एजेंट्स तथा ऑटोमोबाइल उद्योग से जुड़े जातकों के लिए भी अनुकूल परिणाम लेकर आएगी। इस दौरान वे अपने व्यवसाय में अच्छी वृद्धि और विस्तार देखेंगे। इसके अलावा, ये गोचर आपके लिए आर्थिक रूप से भी लाभकारी सिद्ध होगा। आप स्वयं को अधिक ऊर्जावान और सामाजिक पाएंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपको नए लोगों से मुलाकात करने के अवसर मिल सकेंगे।

पढ़ें- बोर्ड परीक्षा में हिजाब पहनकर परीक्षा नहीं दे सकतीं छात्राएं, यूनिफॉर्म सर्कुलर के पालन करने का आदेश

Shukra Gochar:  मीन- शुक्र ग्रह उच्च के होने के बावजूद मीन राशि के जातकों को अधिक अनुकूल फल नहीं देने वाले हैं। शुक्र का ये गोचर आपके बेकार के खर्चों में बेतहाशा वृद्धि लेकर आएगा। आपके ऊपर अचानक से कुछ अनावश्यक खर्चों का भार भी, आपको मानिसक तनाव और बेचैनी दे सकता है। आशंका है कि इस अवधि में किसी चोरी के कारण, आपको धन हानि भी हो। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। इस समय नौकरीपेशा जातकों को, अपनी नौकरी में स्थिरता बनाए रखने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी।

 

 

 
Flowers