Permanent warrant against Lalu Yadav under Arms Act | Warrant against Lalu: फरार हैं पूर्व CM लालू यादव!.. कोर्ट ने जारी किया स्थाई वारंट, मामले में कुल 23 आरोपी | Biahr Lok Sabha Election 2024

Warrant against Lalu: फरार हैं पूर्व CM लालू यादव!.. कोर्ट ने जारी किया स्थाई वारंट, मामले में कुल 23 आरोपी

Edited By :   Modified Date:  April 6, 2024 / 08:11 AM IST, Published Date : April 6, 2024/8:11 am IST

भोपाल: देश में लोकसभा चुनाव जारी हैं ऐसे में सियासी पार्टियों के बीच राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। पार्टी के नेता एक-दुसरे पर गंभीर आरोप मध् रहे हैं तो दूसरी तरफ सत्ताधारी भाजपा पर जांच एजेंसियों के दुरूपयोग के आरोप भी लग रहे हैं। (Permanent warrant against Lalu Yadav under Arms Act) वही इस बीच बिहार के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्र्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल यहाँ के एमपी-एमएलए कोर्ट ने के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के खिलाफ स्थाई वारंट जारी किया है।

CM Mohan Yadav Today Program : सीएम डॉ मोहन यादव का छत्तीसगढ़ दौरा आज, जनसभा को करेंगे संबोधित

Biahr Lok Sabha Election 2024

क्या हैं मामला

दरअसल यह पूरा मामला आर्म्स एक्ट से जुड़ा हैं। एडीओपी अभिषेक मल्होत्रा ने बताया कि “न्यायिक मजिस्ट्रेट MP-MLA ग्वालियर द्वारा लालू प्रसाद यादव के खिलाफ स्थायी गिरफ्तारी वारंट के आदेश जारी किए गए हैं। (Permanent warrant against Lalu Yadav under Arms Act) मामला साल 1995-97 का है जिसमें फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आर्म्स डीलर से हथियार खरीदे गए थे। कुल 23 आरोपियों के खिलाफ पत्र पेश किए गए थे। आरोपी लालू प्रसाद यादव को फरार घोषित किया गया था।”

MP Weather Update: तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी के बीच मौसम ने ली करवट, प्रदेश में छाएंगे बादल, बारिश का अलर्ट जारी 

बिहार में मतदान

बात करें बिहार की तो यहां की 40 सीटों के लिए 7 चरणों में वोटिंग होगी, जिसमें पहले चरण (19 अप्रैल) में औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई की सीटें शामिल हैं। तो वहीं दूसरे चरण (26 अप्रैल) में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया और भागलपुर की सीटें शामिल हैं।

तीसरे, चौथे और पांचवें फेज में 15 सीटों पर चुनाव तीसरे चरण (7 मई) में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी। वहीं चौथे चरण (13 मई) में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग होगी।

पांचवें चरण (20 मई) में सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में वोटिंग होगी। उत्तर प्रदेश में सात चरण में होगा चुनाव, पहली वोटिंग 19 अप्रैल को छठे व सातवें चरण में 16 जगहों पर होगा मतदानवहीं छठे चरण में (25 मई) वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी। वहीं सातवें यानी आखिरी चरण (1 जून) में नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में वोटिंग होगी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp