SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पद पर बिना परीक्षा सीधी भर्ती, यहां देखें डिटेल | SI Recruitment 2021: Direct recruitment without examination for the post of Sub Inspector and Constable, see details here

SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पद पर बिना परीक्षा सीधी भर्ती, यहां देखें डिटेल

एमपी पुलिस में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आज 27 सितंबर को आखिरी तारीख है। इस भर्ती प्रक्रिया से कांस्टेबल के 50 पदों पर और सब-इंस्पेक्टर (एसआई) के 10 पदों पर भर्ती की जाएगी।

: , September 27, 2021 / 01:10 PM IST

SI Recruitment 2021: एमपी पुलिस में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आज 27 सितंबर को आखिरी तारीख है। इस भर्ती प्रक्रिया से कांस्टेबल के 50 पदों पर और सब-इंस्पेक्टर (एसआई) के 10 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत होनी है। 19 साल बाद मध्य प्रदेश पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे से खिलाड़ियों की सीधी भर्ती निकाली गई है। 4 अक्टूबर तक प्रतिभागी अपने फार्म में संशोधन कर सकते हैं। योग्य खिलाड़ी पुलिस विभाग की आधिकारिक वेब साइटmppolice.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। हर कैटेगरी के मेडल प्रमाण पत्र को नंबर दिए जाएंगे, फिर इन नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

read more: इन स्मार्टफोन में आज से काम नहीं करेगा Google, Gmail और Youtube, चेक करें अपना फोन

सब इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए वे खिलाड़ी ही आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने ओलिंपिक गेम्स, एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे मल्टी स्पोर्ट्स इवेंट में देश के लिए मेडल जीते हैं। वहीं अधिकृत राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के मेडलिस्ट आरक्षक पद के लिए आवेदन कर सकेंगे।

read more:Bharat Bandh: भारत बंद से राजधानी के कई इलाकों में भारी जाम, रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, लोगों को हो रही परेशानी
पढ़ाई की बात करें तो कांस्टेबल के लिए जनरल कैटेगरी के लिए 10वीं पास और रिजर्व कैटेगरी के लिए 8वीं पास होना जरूरी है। वहीं सब इंस्पेक्टर के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए। महिला वर्ग, एससी, एसटी व ओबीसी कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी।

read more:PM मोदी ने किया आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का शुभारंभ, स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा क्रांतिकारी बदलाव
एमपी सरकार के मुताबिक मध्यप्रदेश पुलिस में खेल कोटे से खिलाड़ी भर्ती होंगे। 10 एसआई बनेंगे और 50 सिपाही। अब हर साल अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले 60 खिलाड़ियों को बिना परीक्षा लिए भर्ती किया जाएगा। आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एसआई और कांस्टेबल के लिए 100 रुपए की आवेदन फीस देनी होगा। एमपी के एससी, एसटी, ओबीसी कैंडिडेट्स को एसआई और कांस्टेबल के पदों के लिए 50 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी।