कम खर्च में इन जगहों पर लें छुट्टियों का मजा | Tour And Travels:

कम खर्च में इन जगहों पर लें छुट्टियों का मजा

कम खर्च में इन जगहों पर लें छुट्टियों का मजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:54 AM IST, Published Date : June 16, 2018/1:22 pm IST

रायपुर। अगर आप कहीं मूड फ्रेस करने जाना चाहते हैं और आपका बजट साथ नहीं दे रहा तो आप उन जगह की तरफ रुख करें जो कम खर्च में आपको  भरपूर सुकून दें तो चलिए हम बताते हैं सबसे सस्ती और अच्छी जगह के बारे में आइए जानते हैं जून में घूमने की 6 ऐसी जगहें जहां  बजट में आसानी से घूम सकते हैं.

लैंसडाउन, उत्तराखंड-उत्तराखंड एक ऐसी जगह है, जो हिल स्टेशन और खूबसूरत प्रकृतिक नजारों से सजी हुई है. लैंसडाउन भी यहां का एक ऐसा ही खूबसूरत हिल स्टेशन है, जहां जाकर आप प्रकृति के खूबसूरत नजारों के साथ सुकून के पल बिता सकते हैं. दिल्ली से कोटवार की बस करके आप यहां तक पहुंच सकते हैं. यहां जाने में आपका खर्च 1000 रुपये तक आएगा और यहां ठहरने का एक रात का किराया 1800 रुपये है.

 

 ऋषिकेश, उत्तराखंड-अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो उत्तराखंड में बसा ऋषिकेश आपके लिए शानदार पर्यटन स्थल में से एक है. ये जितना शांत और खूबसूरत है उतना ही बजट में भी आपकी जेब के मुताबिक है. दिल्ली से ऋषिकेश जाने का बस का किराया केवल 500 रुपये है. इतना ही नहीं यहां ठहरने के लिए होटल्स भी 700 तक के रेट में मिल जाते हैं। 

 

मंदरमणि, कोलकाता-कोलकाता के आस पास  रहने वाले लोगों को इन छुट्टियों में मंदरमणि के नजारे का लुत्फ जरूर उठाना चाहिए. मंदरमणि रिर्जोट के पास समुद्र का नजारा किसी को भी सुख का अनुभव करा सकता है. कोलकाता से यहां जाने का किराया मात्र 300 रुपये है. तो वहीं एक रात यहां ठहरने का किराया सिर्फ 2000 रुपये है.

 

कास पठार-महाराष्ट्र-यह जगह महाराष्ट्र के सितारा शहर से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर है. कास पठार को दुनिया की ऐतिहासिक धरोहरों में भी शामिल किया जा चुका है. मुंबई में रहने वाले लोग यहां बड़ी आसानी से जा सकते हैं. ये सफर लगभग 5 घंटे का होता है और यहां के दो दिन की ट्रिप का खर्चा 2500 रुपये से ज्यादा नहीं पड़ता.

 हम्पी, कर्नाटक-कर्नाटक में स्थित ये जगह कई ऐतिहासिक इमारतों से सज्जित हैं. आपको यहां कई बड़े मंदिर और उन पर हुई कलाकृतियां खूब आकर्षित करेंगी. बेंगलुरु से हम्पी जाने का किराया मात्र 762 रुपये है, तो वहीं एक रात रुकने का खर्च 1200 रुपये तक आएगा.

 

 वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers