खतरे के खिलाडी बनना है तो करें माउन्ट हुएशन पहाड़ी की सैर | tour and travels

खतरे के खिलाडी बनना है तो करें माउन्ट हुएशन पहाड़ी की सैर

खतरे के खिलाडी बनना है तो करें माउन्ट हुएशन पहाड़ी की सैर

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : January 20, 2019/9:17 am IST

आप अगर खतरे के खिलाडी बनने का शौक रखते हैं तो एक बार चीन के माउन्ट हुएशन पहाड़ी पर जरूर जाये। खतरनाक पहाड़ी और डेंजरस रास्तों से निकलकर आप एक बार जरूर अनुभव करेंगे की आपने जग जीत लिया।

 

अगर आप भी चीन यात्रा पर जाना चाहते हैं तो एक बार माउंट हुएशन नाम की पहाड़ी जरूर जाये। जिसे पांच ऊंची चोटियों में से सबसे ऊंची चोटी माना जाता है। बताया जाता है कि इस पर चलना मतलब अपनी मौत को दावत देना होता है। साथ ही आपको बता दे, इस पर वही चल सकता है जिसमे इस पर चलने की हिम्मत हो. ये पहाड़ी चीन के दक्षिण क्षेत्र में बनी हुई है जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी है. इसकी ऊंचाई करीब 7087 फीट बताई जाती है. इस बारे में ये भी बताया जाता है, कि इस पर्वत पर बहुत सारे ताओइस्ट मंदिरों का घर हुआ करता था, इसलिए सन्यासियों, पुजारियों ने अपनी सुविधा के लिए ये सीढियां बनाई थीं।

वैसे तो ये जगह अब सुनसान हो चुकी है लेकिन जिसे रोमांच का शौक है उनके लिए ये आज भी रोमांचकारी है. इस पहड़ि पर कई लोगों की जान भी जा चुकी है. यही कहा जाता है कि एक छोटी सी भूल भी आपको ऊपर का रास्ता बता सकती है।जहां आपको छोटी-छोटी पगडण्डी देखने को मिलती है जिस पर चलने में हमे डर लगता है. देखने पर ऐसा लगता है कि कहीं हम गिर ना जाये।

 
Flowers