12 people died due to rain in UP

UP Weather Update : पिछले 24 घंटे से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, जनजीवन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त, अभी तक 12 लोगों की हुई मौत

12 people died due to rain in UP : राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान अनेक स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई।

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 10:01 PM IST, Published Date : July 12, 2023/8:46 pm IST

12 people died due to rain in UP : लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून की सक्रियता बनी हुई है, जिससे राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान अनेक स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई मौसम विभाग ने अगले छह दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में वर्षा जनित हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक स्थानों पर खासी बारिश हुई। इस दौरान एल्गिन ब्रिज (बाराबंकी) में सबसे ज्यादा 26 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

read more : नम्रता मल्ला ने ब्लू कलर की बिकिनी पहनकर माहौल किया गर्म, आपने भी कभी न देखा होगा ऐसा हुस्न, घर वालों के साथ न देखें ये तस्वीरें… 

12 people died due to rain in UP : इसके अलावा कैसरगंज (बहराइच) में 21 सेंटीमीटर, रामनगर (बाराबंकी) में 15, हैदरगढ़ (बाराबंकी) में 14, सिरौलीगौसपुर (बाराबंकी) में 13, फतेहपुर (बाराबंकी) में 12, कर्नलगंज (गोंडा) में 11, कन्नौज में नौ, घोरावल (सोनभद्र) और चांदपुर (बिजनौर) में सात-सात, कन्नौज, बाराबंकी, बिलारी (मुरादाबाद) और नौगवां सादात (अमरोहा) में छह-छह सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। मौसम केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में आगामी 18 जुलाई तक अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो सकती है।

read more : Deepak Baij New CG PCC Chief: सीएम भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं. मोहन मरकान का भी जताया आभार…

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के 58 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षा जनित हादसों में कुल 12 लोगों की मौत हो गई इस दौरान नौ लोगों की अलग-अलग हादसों में डूबने से तथा आकाशीय बिजली की चपेट में आने, सर्पदंश और अतिवृष्टि की वजह से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। सहारनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले मे लगातार चार दिनो से हो रही वर्षा के बीच नगला थाना क्षेत्र स्थित कोटा गांव की निवासी 52 वर्षीय महिला सरला देवी का कच्चा मकान ढल गया जिसके मलबे में दबकर महिला की मौत हो गई।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें