14-year-old minor become girl bride

ट्रेन से उतरकर थाने के पास पहुंची 14 साल की नाबालिग, पुलिस को बताई ‘बालिका वधु’ बनने की कहानी

ट्रेन से उतरकर थाने के पास पहुंची 14 साल की नाबालिग, पुलिस को बताई 'बालिका वधु' बनने की कहानी

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2023 / 05:52 AM IST, Published Date : March 16, 2023/5:46 am IST

आगरा : 14-year-old minor become girl bride : आगरा की एक 14 साल की दुल्हन शादी के बाद ससुराल जाने के बजाए बीच रास्ते में ट्रेन से उतर कर पुलिस के पास पहुंच गयी। मंटोला थाने के पुलिस निरीक्षक आलोक सिंह ने बुधवार को बताया कि चंदौली की रहने वाली इस 14 साल की बच्ची की मां नहीं है और पिता बेरोजगार हैं। उन्होंने बताया कि रिश्तेदारों ने इस बच्ची का विवाह धौलपुर के रहने वाले मोनू नामक युवक से कर दिया जो उम्र में उससे लगभग दोगुना बड़ा है।

Read More : बुध का मीन राशि में गोचर बनाएगा सबसे प्रबल योग, सूर्य की तरह चमक जाएगा इन पांच राशि वाले जातकों का भाग्य

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि 11 मार्च को शादी के बाद मोनू इस बच्ची को अपने साथ घर लेकर जा रहा था, लेकिन ट्रेन जैसे ही आगरा फोर्ट पहुंची, बालिका वधू नीचे उतर गयी और पुलिस चौकी पहुंचकर जबरन शादी कराने की बात कही। उन्होंने बताया कि पीछे-पीछे मोनू भी चौकी पहुंचा और लड़की के बालिग होने का दावा किया।

Read More : कोयला खदान में हुआ भयानक विस्फोट, 11 लोगों की मौत

14-year-old minor become girl bride : सिंह ने बताया कि किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश जिसने उसे ‘आशा ज्योति केंद्र’ भेज दिया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को किशोरी के दादा आए थे, लेकिन समिति ने उसके पिता को तलब किया है। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि किशोरी के मेडिकल परीक्षण में उसकी उम्र 14 साल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि मामले को आगे की कार्रवाई के लिए चंदौली थाना भेजा जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें