अखिलेश यादव ने कन्नौज में समाजवादी 'पीडीए' यात्रा निकालकर समर्थन मांगा |

अखिलेश यादव ने कन्नौज में समाजवादी ‘पीडीए’ यात्रा निकालकर समर्थन मांगा

अखिलेश यादव ने कन्नौज में समाजवादी 'पीडीए' यात्रा निकालकर समर्थन मांगा

:   Modified Date:  May 12, 2024 / 12:26 AM IST, Published Date : May 12, 2024/12:26 am IST

लखनऊ, 11 मई (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कन्नौज संसदीय क्षेत्र से विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार अखिलेश यादव ने शनिवार को अपने चुनावी क्षेत्र में समाजवादी पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) यात्रा निकाली और लोगों के बीच जाकर पार्टी को जिताने के लिए समर्थन मांगा।

सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने शनिवार रात सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर पीडीए यात्रा का वीडियो साझा करते हुए अपने एक पोस्ट में कहा, ”आज जनसंपर्क के दौरान, कन्नौज के विभिन्न क्षेत्रों में उमड़ा जन सैलाब बता रहा है ‘कन्नौज-क्रांति’ होकर रहेगी!”

उन्होंने इसी संदेश में स्पष्ट करते हुए कहा,” खुशबू भरी, भाईचारे को बढ़ावा देने वाली और खुशियां लाने वाली सकारात्मक राजनीति के दौर का आना तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नफरत भरी नकारात्मक राजनीति का जाना ही ‘कन्नौज-क्रांति’ है।”

सपा मुख्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि अखिलेश यादव ने आज कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के बिधूना में समाजवादी पीडीए यात्रा निकाल कर जनसंपर्क किया और समाजवादी पार्टी-इंडिया गठबंधन को रिकार्ड मतों से जिताने की अपील की। इस जनसंपर्क कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटी। इस दौरान लोगों में अखिलेश यादव को देखने और सुनने के लिए भारी उत्साह देखने को मिला।

इस दौरान यादव ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है क्योंकि भाजपा बाबा साहब डॉ भीमराव आम्बेडकर के संविधान को बदलना चाहती है।

उन्‍होंने कहा, ‘‘ बाबा साहब आम्बेडकर का संविधान हम सभी को न्याय और अधिकार दिलाता है। आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करता है। संविधान देश की संजीवनी है। हम सब की जिम्मेदारी है, भाजपा की सरकार बदल कर बाबा साहब के संविधान की रक्षा करें।’’

भाषा

आनन्द, रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)