All schools will remain closed till 15 June

Summer Vacation: 15 जून तक बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल, इस वजह से प्रशासन ने लिए फैसला, जारी किया आदेश

Summer Vacation: 15 जून तक बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल, इस वजह से प्रशासन ने लिए फैसला, जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2023 / 01:47 PM IST, Published Date : May 16, 2023/1:47 pm IST

लखनऊ। All schools will remain closed till 15 June : देश के कई राज्यों में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। उत्तरप्रदेश के कई जिलों में गर्मी की तपिश लगातार बढ़ती जा रही है। हलांकि कुछ दिनों पहले हुई बारिश की वजह से थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन, फिर से गर्मी ने लोगों को घरों में बंद रहने को मजबूर कर दिया है।

Read more : सरकारी विभागों में 30 लाख पद खाली.. लेकिन सिर्फ 71 हजार लोगों को मिलेगा नियुक्ति पत्र, पीएम मोदी के रोजगार मेले पर खड़गे ने कसा तंज

All schools will remain closed till 15 June : बढ़ती गर्मी के चलते स्कूली बच्चों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस माहौल को देखते हुए स्कूली स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, गर्मियों की छुट्टी का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को लेकर खुशखबरी आ गई है। उत्तरप्रदेश के स्कूलों में 27 दिनों के ग्रीष्म अवकाश का ऐलान कर दिया गया है। इस संबंध में सचिव यूपी बेसिक शिक्षा परिषद ने आदेश भी जारी कर दिया है।

Read more : ट्रक ड्राइवरों का स्टेयरिंग छोड़ आंदोलन, इन 9 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

Summer Vacation: 27 दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, स्कूलों में 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्म अवकाश घोषित किया गया है। यह आदेश प्रदेश के सभी यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित विद्यालयों व मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों पर लागू होगा। वहीं इस आदेश के बाद लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, सीतापुर, बलिया, हरदोई, नोएडा, गाजियाबाद, संभल जिले के स्कूलों में 20 मई से 15 जून तक छुट्टी रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers