इस बड़े नेता का पब्लिक स्कूल हुआ सील, 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने के आदेश, जमीन का पट्टा निरस्त |

इस बड़े नेता का पब्लिक स्कूल हुआ सील, 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने के आदेश, जमीन का पट्टा निरस्त

स्कूल प्रबंधन को 16 फरवरी को नोटिस देकर 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने को कहा गया था। पूर्व में प्रशासन द्वारा इसकी जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया गया था।

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 08:25 PM IST, Published Date : March 14, 2023/7:45 pm IST

लखनऊ, 14 मार्च । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल को मंगलवार को रामपुर जिला प्रशासन ने सील कर दिया।

स्कूल प्रबंधन को 16 फरवरी को नोटिस देकर 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने को कहा गया था। पूर्व में प्रशासन द्वारा इसकी जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया गया था।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जौहर ट्रस्ट के प्रबंधक को कई बार नोटिस देकर रामपुर पब्लिक स्कूल खाली करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि इसे खाली नहीं किया गया था तो हमने इसे सील कर दिया है।’’

Azam Khan’s Rampur Public School sealed

read more: दाड़ी वाले दूल्हों को नहीं मिलेगी दुल्हनिया, यहां की समिति ने लिया ऐसा फैसला, जानें इसके पीछे की असली वजह

गौरतलब है कि रामपुर में जेल रोड स्थित जौहर शोध संस्थान का सरकारी भवन समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजम खां के जौहर ट्रस्ट को 99 साल के लिए 100 रुपये सालाना की दर से पट्टे पर दिया गया था।

खां ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में रामपुर सदर सीट से जीत हासिल की थी लेकिन पिछले साल नवंबर में 2019 के लोकसभा चुनाव में नफरत भरा भाषण देने के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाये जाने पर उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गयी थी।

read more: आईओसी ओलंपिक क्वालीफायर कराना चाहता है तो उसे हमारे से पूछना चाहिए: क्रेमलेव

 

 
Flowers