चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! सपा में शामिल होंगे इमरान मसूद, ‘मोदी के बोटी-बोटी काट लेने वाले’ बयान से बटोरी थी सुर्खियां |

चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! सपा में शामिल होंगे इमरान मसूद, ‘मोदी के बोटी-बोटी काट लेने वाले’ बयान से बटोरी थी सुर्खियां

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। सहारनपुर के पूर्व विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद (Imran Masood) सोमवार को कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होंगे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 10, 2022/11:59 am IST

सहारनपुर । यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। सहारनपुर के पूर्व विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद (Imran Masood) सोमवार को कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होंगे। इमरान मसूद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में यदि बीजेपी को हराना है तो समाजवादी पार्टी के साथ ही आना होगा, सपा ही यूपी में भाजपा का मुकाबला कर सकती है।

read more: जज ने पूछा कि वीजा के लिये और क्या कर सकते थे जोकोविच
इमरान मसूद यूपी में कांग्रेस के लिए बड़ा ​मुस्लिम चेहरा थे, वह पश्चिमी यूपी में मुस्लिम वोटरों पर प्रभाव रखते हैं। हाल ही में उनकी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी। उन्हें राहुल गांधी का भी करीबी नेता बताया जाता रहा है, लेकिन अखिलेश से उनकी मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगने लगी थीं। इस पर खुद इमरान मसूद ने तस्वीर साफ कर दी है।

read more: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 18 पैसे मजबूत
इमरान मसूद पश्चिम की राजनीति में कट्टर विचारधारा वाले नेता माने जाते हैं, कई बार वह अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में ‘मोदी के बोटी बोटी काट लेने वाले’ उनके विवादित बयान पर बड़ा हंगामा हुआ था। इसके बाद सुर्खियों में रहे। इससे पहले मुजफ्फरनगर में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक और उनके पिता हरेंद्र मलिक, जो पूर्व सांसद और प्रियंका गांधी की सलाहकार समिति के सदस्य हैं, उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।