BJP is making a special strategy for UP, can declare candidates on these seats first

Lok Sabha Election 2024: यूपी के लिए भाजपा बना रही खास रणनीति, सबसे पहले इन सीटों पर घोषित कर सकती है उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: देश मे अब से कुछ ही समय के बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा इस बार ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत का परचम

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 02:46 PM IST, Published Date : February 21, 2024/2:43 pm IST

लखनऊ : Lok Sabha Election 2024: देश मे अब से कुछ ही समय के बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा इस बार ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत का परचम लहराना चाहती है। भाजपा सभी राज्यों पर फोकस बना रही है, लेकिन राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा विशेष योजना के तहत काम कर रही है। भाजपा यूपी में कोई गलती नहीं करना चाहती। रिपोर्ट की माने तो भाजपा उन 14 सीटों पर पहले उम्मीदवार घोषित करेगी, जिन सीटों पर 2019 में उनके उम्मीदवारों की हार हुई थी। बताया जा रहा है कि इन 14 सीटों में – गाजीपुर, घोसी, नगीना, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, श्रावस्ती, अंबेडकर नगर, लालगंज, जौनपुर, मैनपुरी, मुरादाबाद, संभल और रायबरेली शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : चंबल के जंगलों में कुख्यात डकैत का आतंक! बकरी चराने गए शख्स का फंदे से लटका मिला शव, सभी जानवर लापता, जानिए पूरा माजरा 

पार्टी ने करवाया सर्वे

Lok Sabha Election 2024:  मीडिया रिपोट्स में दावा किया गया है भाजपा की तरफ से पिछले दिनों मंत्रियों और पदाधिकारियों को इन सीटों पर सर्वे के लिए भेजा था। उन्होंने जीत के लिए जरूरी समीकरण और मौजूदा स्थिति पर रिपोर्ट दी है।

यह भी पढ़ें :  आंदोलन के बीच किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान… 

भाजपा कर रही तैयारी

Lok Sabha Election 2024:  बताया जा रहा है कि हर सीट पर तीन मजबूत दावेदारों का नाम तैयार किया जा रहा है। वहीं विपक्षी दलों के कुछ सांसद को बीजेपी में शामिल कर चुनाव लड़वाया जा सकता है। बता दें लोकसभा चुनाव में बीजेपी 62 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। दो सीटों पर उसकी सहयोगी अपना दल (एस) को सफलता मिली थी। वहीं बीएसपी ने 10, एसपी ने 5 और कांग्रेस 1 सीट पर जीत दर्ज की थी। बाद में हुए उपचुनावों में बीजेपी ने रामपुर और आजमगढ़ सीटें जीत ली थीं। इस तरह अब प्रदेश की 14 सीटें ऐसी रह गईं जिन पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers