BJP को चुनाव चिह्न बदलकर ‘बुलडोजर’ कर लेना चाहिए, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कसा तंज

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में विकास के नाम पर मकान ढह जाने से परेशान लोगों का दर्द साझा करते हुए मंगलवार को सत्तारूढ़

Edited By: , September 14, 2021 / 06:00 PM IST

लखनऊ, 14 सितंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में विकास के नाम पर मकान ढह जाने से परेशान लोगों का दर्द साझा करते हुए मंगलवार को सत्तारूढ़ भाजपा को अपना चुनाव निशान ‘कमल’ से बदलकर ‘बुलडोजर’ कर लेने की सलाह दी।

सपा प्रमुख ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान राज्य सरकार पर मनमाने तरीके से काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘सरकार को अपना चुनाव चिन्ह बुलडोजर रख लेना चाहिये। इस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि उनके पास एक बुलडोजर है। इसमें एक स्टीयरिंग होता है, अभी यह इधर चल रहा है और एक बार स्टीयरिंग की दिशा बदल जाने के बाद यह दूसरी दिशा में जाएगा। सरकार मनमानी कर रही है, कानून नहीं मान रही है।”

read more: पुतिन ने सीरिया में विदेशी सैनिकों की उपस्थिति की आलोचना की

अखिलेश दो अयोध्या निवासियों का हवाला देते हुए बोल रहे थे कि कैसे उनके घर को प्रशासन द्वारा उजाड़ दिया गया था। अयोध्या में अवैध रूप से बनाई गई इमारतों को ढहाने के राज्य सरकार के दावों पर प्रहार करते हुए अखिलेश ने कहा ऐसे अनेक पुराने भवन हैं जिनका नक्शा पास नहीं है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री आवास का उदाहरण भी दिया।

read more: एमसीएक्स के कारोबार में भारी गिरावट, बाजार हिस्सेदारी घटी, सोना-चांदी सौदों में आई गिरावट

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव के बाद उनकी सरकार बनती है तो जितने भी लोगों के मकान ढह गए हैं उन्हें नए मकान देकर उनके आत्मसम्मान की रक्षा की जाएगी। अखिलेश ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार कानून के मुताबिक काम नहीं कर रही है और उसने राजनीति के सिद्धांतों को ताक पर रख दिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि उनकी पार्टी ऐसे अधिकारियों की सूची तैयार कर रही है जो कानून के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।